हरियाणा

haryana

देश मना रहा राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस, सीएम मनोहर लाल ने दी शुभकामनाएं

By

Published : May 11, 2020, 1:20 PM IST

आज पूरा देश राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस मना रहा है. इस मौके पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ट्वीट कर सभी देशवासियों को राष्ट्रीय तकनीक दिवस की शुभकामनाएं दी हैं.

सीएम मनोहर लाल
सीएम मनोहर लाल

चंडीगढ़: आज राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस है. इसी दिन 11 मई, 1998 को अटल बिहारी वाजपेयी सरकार के कार्यकाल में पोखरण में भारत ने परमाणु परीक्षण किया था. ये दिन भारत की विज्ञान में दक्षता और प्रौद्योगिकी में हुए विकास को दर्शाता है. इस दिन राष्ट्र गौरव के साथ-साथ देश अपने वैज्ञानिकों की उपलब्धियों को भी याद करता है.

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ट्वीट कर सभी देशवासियों को राष्ट्रीय तकनीक दिवस की शुभकामनाएं दी है. उन्हें ट्वीट कर लिखा कि आज के दिन ही 1998 में भारत ने पोखरण में परीक्षण कर खुद को एक परमाणु शक्ति के रूप में स्थापित किया. आइए, हम अपने वैज्ञानिकों का सम्मान करें और हमारे राष्ट्र की प्रगति के लिए प्रौद्योगिकी का लाभ उठाते रहें.

क्यों मनाया जाता है राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस ?

आज ही के दिन 11 मई, 1998 को पोखरण में परमाणु परीक्षण आयोजित किया गया था और वैज्ञानिकों, इंजीनियरों की जबरदस्त उपलब्धियों के आधार पर, अटल बिहारी वाजपेयी ने 11 मई को राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस घोषित किया. जिसके बाद से भारत इसको मनाता आ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details