हरियाणा

haryana

भारत बंद के बीच मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र तोमर से की मुलाकात

By

Published : Dec 8, 2020, 2:30 PM IST

Updated : Dec 8, 2020, 3:10 PM IST

किसानों देशव्यापी बंद के बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र तोमर से मुलाकात की.

मनोहर लाल नरेन्द्र तोमर मुलाकात
मनोहर लाल नरेन्द्र तोमर मुलाकात

दिल्ली:हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भारत बंद के बीच केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर से मुलाकात की. मनोहर लाल मंगलवार को नरेन्द्र तोमर के दिल्ली आवास पर पहुंचे. किसान संगठन कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली बॉर्डर पर धरने पर बैठा है. किसान तीनों कानूनों को रद्द करने की मांग पर अड़े हैं. इस बीच मनोहर लाल और नरेन्द्र तोमर की मुलाकत काफी अहम मानी जा रही है.

कृषि कानून के विरोध में आज किसानों ने भारत बंद बुलाया है. अलग-अलग राज्यों में इसका व्यापक असर दिख रहा है. कई बड़े राजनीतिक दल किसानों के समर्थन में सड़कों पर उतरे हैं. दिल्ली से लेकर राजस्थान, यूपी से लेकर ओडिशा तक में किसानों के द्वारा बुलाए गए भारत बंद का असर दिख रहा है.

गौरतलब है कि तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में बीते 13 दिनों से किसान आंदोलनरत हैं. किसानों का साफ कहना है कि जब तक सरकार इन कानूनों को वापस नहीं ले लेती तब तक उनका आंदोलन ऐसे ही जारी रहेगा. इसी को लेकर किसानों ने 8 दिसंबर को भारत बंद किया. जिसका व्यापक असर देखने को मिल रहा है. बीजेपी को छोड़ लगभग हर राजनीतिक पार्टी ने भारत बंद का समर्थन किया है. किसानों और केंद्र सरकार के बीच अगली बैठक 9 दिसंबर को होनी है.

ये भी पढ़ें- अंबाला में महिलाओं ने संभाला भारत बंद का मोर्चा, सड़कों को किया जाम

Last Updated : Dec 8, 2020, 3:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details