हरियाणा

haryana

हरियाणा में ओमीक्रोन को लेकर मुख्यमंत्री ने जिला उपायुक्तों से की बैठक, सख्ती के दिए आदेश

By

Published : Jan 2, 2022, 2:27 PM IST

Updated : Jan 2, 2022, 7:48 PM IST

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने राज्य के सभी जिला उपायुक्तों के साथ बैठक (manohar lal meeting with dc in chandigarh) की. उन्होंने सभी उपायुक्तों को कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करवाने के निर्देश दिए हैं.

manohar lal meeting with dc in chandigarh
manohar lal meeting with dc in chandigarh

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने राज्य के सभी जिला उपायुक्तों के साथ बैठक (manohar lal meeting with dc in chandigarh) की. बैठक में कोरोना और ओमीक्रोन को बढ़ते मामलों पर चर्चा हुई. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सभी उपायुक्तों को कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करवाने के निर्देश दिए हैं. सभी उपायुक्तों को सीएम ने आदेश दिए हैं कि वो जिलों में ऑक्सीजन प्लांट, अस्पताल एवं अन्य आवश्यक उपकरण की समीक्षा करें.

बैठक में उन्होंने कहा कि सरकार कोरोना की तीसरी लहर की किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी मुस्तैदी से कार्य कर रही है. बैठक में सभी जिला उपायुक्त वीसी के माध्यम से जुड़े. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कोरोना की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्तों को निर्देश दिए कि वे जिलों में ऑक्सीजन प्लांट, अस्पताल एवं आवश्यक उपकरण एवं अन्य सुविधाओं की समीक्षा करना सुनिश्चित करें. मुख्यमंत्री ने कहा कि उपायुक्त अपने जिलों की लोकल लेवल कमेटियों को भी सर्तक रखें. आंगनबाडी वर्कर तथा शिक्षा विभाग की भी आवश्यकता पड़ने पर उनकी सेवाएं ली जा सकती हैं.

ये भी पढ़ें-हरियाणा में मिनी लॉकडाउन! पांच जिलों में सिनेमा हॉल, खेल परिसर बंद, पूरे प्रदेश में स्कूल-कॉलेज भी बंद

उन्होंने कहा कि बस स्टैंड, लघु सचिवालय, मॉल, जिम तथा अन्य सार्वजनिक स्थलों पर पूरी निगरानी रखें और ऐसे स्थानों पर बिना वैक्सीन डोज लगवाए लोगों का प्रवेश निषेध करें. मुख्यमंत्री ने कहा कि विदेश यात्रा करके आने वाले यात्रियों पर पूरी निगरानी रखी जाए, जब तक यह सुनिश्चित न हो, कि उनमें किसी भी तरह के कोविड संबंधी लक्षण नहीं हों. टेस्टिंग की रिपोर्ट आने तक उन्हें होम आइसोलेट करें.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि नए वेरिएंट की टेस्टिंग की सुविधा महर्षि दयानन्द युनिवर्सिटी रोहतक में शुरू कर दी गई है. अब टेस्टिंग के परिणाम जल्द आने शुरू हो जाएंगे. उन्होंने नाइट मूवमेंट का प्रतिबंध सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि व्यक्तिगत स्तर पर कोविड निर्देशों की अवहेलना करने वालों पर 500 रुपये तथा संस्थाओं पर 5000 रुपये का जुर्माना किए जाने का प्रावधान है. मुख्यमंत्री ने कहा कि गुरुग्राम, फरीदाबाद, पंचकूला, सोनीपत व अम्बाला में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं इसलिए इन जिलों को ए ग्रुप में रखा गया है और यहां ज्यादा पाबंदियां लगाई हैं.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

Last Updated : Jan 2, 2022, 7:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details