हरियाणा

haryana

By

Published : Nov 13, 2019, 3:11 PM IST

ETV Bharat / state

नाराज निर्दलीय विधायकों को मनाने की कवायद, सीएम ने डिनर का दिया न्योता

हरियाणा मंत्रिमंडल के गठन में निर्दलीय विधायकों का गतिरोध भी बढ़ता नजर आ रहा है. 4 निर्दलीय विधायक आज दिल्ली में मौजूद हैं. निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मिलने का वक्त मांगा है. नाराज विधायकों को सीएम खट्टर ने चंडीगढ़ में बैठक के लिए बुलाया है.

नाराज विधायकों को सीएम खट्टर ने डिनर का दिया न्योता

चंडीगढ़ःहरियाणा कैबिनेट विस्तार से पहले निर्दलीय विधायकों में नाराजगी के सुर सुनाई दे रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री ने निर्दलीय विधायकों को बातचीत के लिए चंडीगढ़ बुलाया है. वहीं 5 निर्दलीय विधायक भी आज दिल्ली में मौजूद हैं. निर्दलीय विधायकों ने शाह से मुलाकात का समय मांगा है.

नाराज विधायकों को मनाएंगे सीएम
आज चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा भवन पर बीजेपी विधायक दल की बैठक बुलाई है. बैठक में बीजेपी-जेजेपी समेत नाराज और तमाम विधायकों को बुलाया गया है. बैठक के बाद सभी विधायक सीएम खट्टर के साथ डिनर के लिए भी आमंत्रित किए गए हैं. माना जा रहा है कि इस बैठक के जरीए सीएम खट्टर नाराज विधायकों को मनाने की कोशिश कर सकते हैं.

शाह के सामने निर्दलीय रखेंगे पक्ष
हरियाणा मंत्रिमंडल के गठन में निर्दलीय विधायकों का गतिरोध भी बढ़ता नजर आ रहा है. 4 निर्दलीय विधायक आज दिल्ली में मौजूद हैं. निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मिलने का वक्त मांगा है.

नाराज विधायकों को सीएम खट्टर ने डिनर का दिया न्योता

नयनपाल रावत, रणधीर गोलन, धर्मपाल गोंदर और सोमवीर सांगवान दिल्ली में मौजूद हैं. जानकारी के मुताबकि पांच निर्दलीय विधायक मंत्रिमंडल गठन से पहले नाराज बताए जा रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के सामने निर्दलीय विधायक अपना पक्ष रखना चाहते हैं. दो निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू और राकेश भी अन्य विधायकों के संपर्क में है.

ये भी पढ़ेंः आज शाम 7 बजे होगी बीजेपी विधायक दल की बैठक, मंत्रिमंडल के विस्तार पर चर्चा

निर्दलीय मांगे मोर!
गौरतलब है कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में इस बार किसी भी दल को पूर्ण बहूमत नहीं मिली. ऐसे में प्रदेश में सरकार बनाने के लिए बीजेपी को जेजेपी और निर्दलीय विधायकों का सहारा लेना पड़ा. मौजूदा हालातों को देखकर माना जा रहा है कि हरियाणा कैबिनेट विस्तार को लेकर अब बीजेपी-जेजेपी के अलावा निर्दलीय विधायकों का भी पेंच फंस रहा है. क्योंकि उन्हें भी किसी मंत्रालय की आस है.

कल मंत्रिमंडल का विस्तार संभव
हरियाणा मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर माना जा रहा था कि मंगलवार को हरियाणा मंत्रिमंडल का विस्तार होगा लेकिन एक बार फिर से इसे आगे बढ़ा दिया गया. हालांकि उसके बाद चर्चा ये भी थी कि आज यानी बुधवार को हरियाणा मंत्रिमंडल का कैबिनेट विस्तार किया जाएगा.

लेकिन आज भी मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कोई साफ तस्वीर निकलर सामने नहीं आई है. फिलहाल तो माना जा रहा है कि गुरुवार 12 बजे तक मंत्रिमंडल का गठन किया जा सकता है.

ये भी पढ़ेंः कल होगा हरियाणा मंत्रिमंडल का विस्तार, जानें कितने विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ

ABOUT THE AUTHOR

...view details