हरियाणा

haryana

By

Published : Oct 11, 2020, 7:41 PM IST

ETV Bharat / state

ईटीवी भारत से बोले भूपेंद्र सिंह हुड्डा, 'मनोहर सरकार का विकास सिर्फ घोषणाओं में होता है'

नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने ईटीवी भारत से बातचीत में भाजपा सरकार की ओर से किए गए विकास कार्यों को शून्य बताया. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सिर्फ घोषणाओं में विकास करते हैं.

leader of opposition bhupinder hooda latest interview
नेता विपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा

चंडीगढ़:बरोदा उपचुनाव का सियासी पारा गरमाता जा रहा है. जैसे-जैसे तारीख नजदीक आती जा रही है, वैसे-वैसे नेताओं के एक दूसरे पर वार तीखे होते जा रहे हैं. ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी सरकार पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने चुनाव में उम्मीदवार के नाम की घोषणा जल्द करने की बात कही.

मनोहर सरकार पर हुड्डा का वार

नेता प्रतिपक्ष हुड्डा ने कहा कि सरकार जो दावा कर रही है कि 2014 से सभी चुनाव भाजपा ने जीते हैं, तो इसका सीधा-सीधा उदाहरण 2014 के मुकाबले 2019 के भाजपा के रिजल्ट से देखा जा सकता है और रही बात कांग्रेस की तो कांग्रेस 15 सीटों से 31 सीटें जीतकर 2019 में विधानसभा पहुंची है.

मनोहर सरकार का विकास सिर्फ घोषणाओं में होता है- भूपेंद्र सिंह हुड्डा

मुख्यमंत्री के विकास के दावों पर बोलते हुए भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि अगर सरकार ने काम किया होता तो प्रदेश का ये हाल ना बना होता. प्रदेश में कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ चुकी हैं. प्रदेश बेरोजगारी में नंबर वन हो गया है. निवेश में प्रदेश पिछड़ गया है. प्रति व्यक्ति आय भी कम होती जा रही है. उन्होंने कहा कि किसान को एमएसपी नहीं मिल रही और वो आवाज उठाता है तो उसे सड़कों पर पीटा जाता है.

'सिर्फ घोषणाओं में होता है विकास'

उन्होंने कहा कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान कोई 1 इंच रेलवे लाइन कोई मेट्रो नई इंडस्ट्री नहीं आई. वहीं बरोदा इलाके में रेल कोच फैक्ट्री जो बनाई जानी थी वो भी यहां से चली गई. मुख्यमंत्री किस विकास की बात करते हैं? विकास सिर्फ घोषणाओं में होता दिखाई देता है.

'MSP पर चौथा कानून लाए सरकार'

कृषि कानूनों के विरोध में किसान आंदोलन का बरोदा में प्रभाव पड़ने के सवाल पर हुड्डा ने कहा कि ये किसानों का हल्का है और इसका जवाब भाजपा को यहां मिलेगा. सरकार किसानों के हितों के साथ खिलवाड़ कर रही है. किसानों को बर्बादी की ओर धकेला जा रहा है. इन्हें एमएसपी को लेकर चौथा कानून लेकर आना चाहिए.

ये भी पढ़ें:-सांसद नायब सैनी ने रादौर अनाज मंडी में लिया खरीद प्रबंधों का जायजा

भाजपा की ट्रैक्टर यात्रा पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि मैंने देखा था कि इस यात्रा में कितने ट्रैक्टर किराए पर लेकर आए हैं? वहीं कृषि कानून का विरोध किसान नहीं बल्कि कांग्रेस पार्टी कर रही है के सवाल पर जवाब देते हुए भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि क्या इनके ट्रैक्टर पर किसान बैठे हैं? वे सभी भाजपा के कार्यकर्ता ही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details