हरियाणा

haryana

बिजली एवं जेल मंत्री रणजीत सिंह चौटाला से ईटीवी भारत की EXCLUSIVE बातचीत

By

Published : Nov 15, 2019, 4:47 PM IST

रानियां सीट से विधायक बनने वाले रणजीत सिंह चौटाला को हरियाणा सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया गया है. बिजली एवं जेल मंत्री का पदभार संभालने के बाद उन्होंने ईटीवी भारत हरियाणा से खास बातचीत की. जानें क्या हैं उनकी प्राथमिकता और क्या रहेंगी चुनौतियां.

jail minister ranjeet singh chautala

चंडीगढ़:हरियाणा के बिजली और जेल मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने अपने विभागों में सुधार को प्राथमिकता बताया है. चंडीगढ़ में अपने विभागों का पदभार संभालने के बाद ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि बिजली विभाग में लाइन लॉस और बिजली मीटरों में गड़बड़ी एक बड़ी समस्या है. उन्होंने कहा कि इन सभी समस्याओं को दूर करना उनकी प्राथमिकता रहेगी.

'ढाणियों में रहने वाले लोगों को फ्री में दी जाएगी बिजली'
उन्होंने कहा कि इससे राजस्व नुकसान को रोका जा सकेगा और वक्ताओं को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी. जगमग हरियाणा योजना पर उन्होंने कहा कि उनका प्रयास ढाणियों में रहने वाले लोगों को फ्री में योजना का लाभ देना होगा. इसके लिए भी जल्द ही मुख्यमंत्री से बातचीत करेंगे.

कैबिनेट मंत्री बनने के बाद रणजीत सिंह चौटाला ने की ईटीवी भारत से खास बातचीत, देखें वीडियो

ये भी पढ़ें- ओपी चौटाला के भाई बनें कैबिनेट मंत्री, 32 साल बाद बाद ली शपथ

'डार्क जोन में पानी उपलब्ध करवाना प्राथमिकता'
जेल मंत्री रणजीत सिंह ने कहा कि हरियाणा के कई इलाके ऐसे हैं जिन्हें धान का क्षेत्र कहा जाता है, लेकिन वो डार्क जोन में हैं. ऐसे में एक-एक गांव को इकाई बनाकर पानी उपलब्ध करवाने का प्रयास करेंगे.

'जेल में सही आदमी को नहीं होगी कोई परेशानी'
जेल विभाग की प्राथमिकताओं पर रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि उनकी कोशिश रहेगी कि सही आदमी को जेल में कोई परेशानी ना हो, अगर कोई जेलर ईमानदारी से अपनी जिम्मेदारी नहीं निभाएगा तो उसके खिलाफ शक्ति से निपटा जाएगा.

ये भी पढ़ें- पिछली सरकारों ने दक्षिणी हरियाणा के साथ भेदभाव किया, बीजेपी ने दी पहचान- ओपी यादव

'मेरी जीत कांग्रेस के मुंह पर तमाचा'
चुनाव परिणाम के बाद निर्दलीय विधायकों में से सबसे पहले बीजेपी को समर्थन देने पर रणजीत सिंह चौटाला ने कहा की कांग्रेस ने उन्हें विधानसभा चुनाव के दौरान टिकट देने से मना कर दिया था. जबकि उन्होंने पार्टी के कहने पर एक बार पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल और दूसरी बार ओपी चौटाला को चुनौती दी थी, लेकिन कांग्रेस ने उनकी ताकत का को गलत आंका और उनकी जीत कांग्रेस के मुंह पर एक तमाचा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details