हरियाणा

haryana

भारत बंद का कांग्रेस ने किया समर्थन, सैलजा बोलीं- हम पहले दिन से किसानों के साथ हैं

By

Published : Dec 6, 2020, 8:35 PM IST

हरियाणा काग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा का कहना है कि उनकी पार्टी हमेशा अन्नदाता के साथ खड़ी रहेगी. सैलजा ने कहा कि केंद्र सरकार को जल्द से जल्द किसानों की मांगों को पूरा करना चाहिए और कृषि कानूनों को वापस लेना चाहिए.

kumari selja
kumari selja

चंडीगढ़:कांग्रेस ने भी किसानों के भारत बंद का समर्थन किया है. हरियाणा काग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा का कहना है कि उनकी पार्टी हमेशा अन्नदाता के साथ खड़ी रहेगी. कुमारी शैलजा ने कहा कि कांग्रेस ने किसानों को पहले दिन से समर्थन दिया हुआ है.

कुमारी शैलजा ने कहा कि किसान संगठनों की सरकार से बातचीत विफल रही, क्योंकि सरकार को फ्लेक्सिबल होने की जरूरत है. अगर फ्लेक्सिबल होकर किसानों की बात को सुनेंगे तभी बात आगे बढ़ पाएगी.

क्लिक कर देखें वीडियो.

कुमारी शैलजा ने कहा कि सभी को अपनी बात रखने का अधिकार संविधान ने दिया है, लेकिन आज हमारा संविधान खतरे में है, क्योंकि हमारे किसान और मजदूर सड़कों पर आने को बाध्य हो गए हैं.

कुमारी शैलजा ने कहा कि सरकार किसानों और मजदूरों की मांगों को सुने और कृषि क्षेत्र के तीन काले कानूनों को तुरंत वापस लिया जाए. वहीं कुमारी शैलजा ने किसानों पर दर्ज हुए मुकदमे भी वापस लिए जाने की सरकार से मांग की है.

ये भी पढे़ं-फसल की जगह सब्जी काट रहे किसान, कहा- मोदी ने किया ये हाल

गौरतलब है कि किसान संगठनों की तरफ से 8 दिसंबर को भारत बंद का ऐलान किया गया है. जिसको कांग्रेस ने समर्थन देने का ऐलान कर दिया है. वहीं सरकार के साथ हुई कई दौर की वार्ता में भी हल नहीं निकल पाया है. जिसके बाद 9 दिसंबर को फिर से बैठक रखी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details