हरियाणा

haryana

सुषमा स्वराज के निधन पर कृष्ण बेदी ने जताया शोक, शेयर किया एक खास किस्सा

By

Published : Aug 7, 2019, 6:58 PM IST

पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी की दिग्गज नेता सुषमा स्वराज के निधन से हरियाणा ही नहीं पूरे देश में शोक की लहर दौड़ रही है. इसी कड़ी में हरियाणा के राज्यमंत्री कृष्ण बेदी ने भी सुषमा स्वराज से जुड़े कुछ किस्से शेयर किए हैं.

सुषमा स्वराज के निधन पर बेदी ने जताया शोक

चंडीगढ़ः हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्ण बेदी ने सुषमा स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि आज हमारे लिए बड़े दुख की घड़ी है. बेदी ने कहा कि अचानक उनके जाने से देश और हरियाणा की राजनीति में खाली स्थान हो गया है और उसकी भरपाई होना संभव नहीं है.

सुषमा स्वराज से जुड़ा एक खास किस्सा बताते कृष्ण बेदी

सुषमा से जुड़ा एक किस्सा
राज्य मंत्री कृष्ण बेदी ने सुषमा स्वराज से जुड़ा एक किस्सा भी सुनाया. कृष्ण बेदी ने कहा कि 2014 में जब उन्हें विधानसभा चुनाव में टिकट मिली तो उस समय सुषमा स्वराज ने उनके हलके के लोगों से अपील की थी कि अगर कृष्ण बेदी को जितवा देंगे तो वे कृष्ण बेदी को कैबिनेट में स्थान दिलवाएंगी. बेदी ने कहा कि सुषमा स्वराज की करनी और कथनी में अंतर नहीं था.

'मैं नमन करता हूं'
बेदी ने कहा कि आज पूरे देश और देश के साथ-साथ विदेशों में बसने वाले लोग जिनके लिए सुषमा स्वराज ने स्टैंड लिया था वो दुख में हैं. उनका कहना है कि ऐसी महान व्यक्तित्व हमारे बीच में नहीं रही और उन्हें मैं नमन करता हूं.

हरियाणा से रहा नाता
गौरतलब है कि हरियाणा की राजनीति में काफी सक्रिय रही सुषमा स्वराज के साथ बीजेपी हरियाणा के नेताओ की यादें जुड़ी हैं. हरियाणा सरकार के मंत्री और नेता इसे बड़ी क्षति बता रहे हैं. बता दें कि मंगलवार रात को दिल्ली एम्स में उन्होंने आखिरी सांसें ली थी. जिसके बाद बुधवार शाम करीब साढ़े चार बजे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया. इस क्षति से हरियाणा सरकार ने प्रदेश में दो दिन का राजकीय शोक घोषित किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details