हरियाणा

haryana

किरण चौधरी ने सरकार के विजन पर उठाए सवाल, बोलीं- स्वार्थ के लिए बनाई गठबंधन की सरकार

By

Published : Nov 5, 2019, 3:18 PM IST

कांग्रेस विधायक किरण चौधरी ने कहा कि राज्यपाल के अभिभाषण में सरकार का कोई विजन नजर नहीं आया. राज्यपाल के अभिभाषण में दोनों दलों के कॉमन मिनिमम प्रोग्राम का कोई जिक्र नहीं था.

Kiran chaudhary comments on bjp

चंडीगढ़: किरण चौधरी ने राज्यपाल के अभिभाषण पर कहा कि अभिभाषण में सरकार का किसी भी तरह का विजन नजर नहीं आया. ईटीवी भारत हरियाणा के साथ खास बातचीत में किरण चौधरी ने सरकार को जमकर घेरा.

अभिभाषण में सरकार का नहीं कोई विजन- किरण चौधरी
कांग्रेस विधायक किरण चौधरी ने कहा कि अभिभाषण में सरकार का कोई विजन नजर नहीं आया. ना तो अभिभाषण में दोनों दलों के कॉमन मिनिमम प्रोग्राम का कोई जिक्र था और ना ही ये बात साफ की गई कि बेरोजगारों को 75 प्रतिशत आरक्षण कैसे देंगे. किरण चौधरी ने कई मुद्दों पर सरकार को जमकर घेरा.

किरण चौधरी ने सरकार के विजन पर उठाए सवाल, देखें वीडियो

बुढ़ापा पेंशन का नहीं कोई जिक्र- किरण चौधरी
बुढ़ापा पेंशन का जिक्र करते हुए किरण चौधरी ने जेजेपी के घोषणापत्र का हवाला दिया और कहा कि जेजेपी ने बुजुर्गों की पेंशन 51 सौ रुपये करने का वादा किया था. उसको कब और कैसे पूरा करना है ये कही भी उनके विजन में नजर नहीं आया. किरण चौधरी ने कहा कि बीजेपी और जेजेपी गठबंधन की सरकार स्वार्थ के लिए बनाई गई है.

किरण चौधरी ने किसानों के मुद्दे सरकार को घेरा
किसानों के मुद्दे पर भी किरण चौधरी ने सरकार को जमकर घेरा. किरण चौधरी ने कहा कि किसानों को उनकी फसल का सही मुआवजा नहीं मिल रहा है. फसल बीमा योजना पर किरण चौधरी ने कहा कि किसानों की फसलों का बीमा तो कर दिया जाता है, लेकिन वक्त आने पर उन्हें उचित मुआवजा नहीं दिया जाता.

ये भी पढ़ें- बीजेपी विधायक ज्ञानचंद गुप्ता बने विधानसभा स्पीकर, हुड्डा बने नेता प्रतिपक्ष

किरण चौधरी ने कहा कि भिवानी में इस समय सूखा पड़ा हुआ है. फसलें खराब हो रही है. किसान मंडियों में अपनी फसलें लेकर घूम रहे हैं. उनकी फसलों की खरीद के लिए नए-नए मापदंड तैयार कर दिए जाते हैं. जिसकी वजह से किसानों को दर-दर की ठोकरें खानी पड़ती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details