हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

जम्मू कश्मीर के करीब 250 मुस्लिम परिवार करेंगे धर्म परिवर्तन, जानिए वजह

जम्मू-कश्मीर के करीब 250 मुस्लिम परिवार धर्म परिवर्तन करने जा रहे हैं. आखिर क्यों इस खबर में पढ़िए.

By

Published : Oct 1, 2019, 10:00 PM IST

250 मुस्लिम परिवार करेंगे धर्म परिवर्तन

चंडीगढ़: 50 साल पहले रोजगार के लिए जम्मू-कश्मीर गए करीब 250 हिंदू परिवार, जिन्होंने उस वक्त इस्लाम कबूल लिया था. अब एक बार फिर अपना धर्म बदलने जा रहे हैं. इन 250 परिवारों में से कुछ परिवार हिंदू और कुछ बौद्ध धर्म अपनाने वाले हैं.

250 मुस्लिम परिवार करेंगे धर्म परिवर्तन
ये सभी 250 मुस्लिम परिवार हिंदू या फिर बौद्ध धर्म अपनाने जा रहे हैं. इस बात की जानकारी खुद भारतीय बौद्ध संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल ने दी. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि जल्द ही ये सभी परिवार धर्म परिवर्तन करेंगे.

सालों पहले अपनाया था इस्लाम
भारतीय बौद्ध संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल ने बताया कि आज से 50 साल पहले कई हिंदू परिवार जम्मू-कश्मीर नौकरी के लिए गए थे. वहां उन्होंने रोजगार के लिए अपना धर्म बदलकर इस्लाम तो कर लिया, लेकिन उनके साथ वहां भी भेदभाव किया गया. भारतीय बौद्ध संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में इन 250 परिवारों के साथ भेदभाव किया गया. उन्हें मस्जिद नहीं जाने दिया गया, साथ ही कई दूसरी चीजों में उन्हें हमेशा पीछे ही रखा गया.

जम्मू कश्मीर के करीब 250 मुस्लिम परिवार करेंगे धर्म परिवर्तन

ये भी पढ़िए: पंचकूला हिंसा मामले में सुनवाई में नहीं हुई बहस, 15 अक्टूबर को होगी अगली सुनवाई

हिंदू और बौद्ध धर्म अपनाएंगे
भारतीय बौद्ध संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल ने कहा कि अब जब जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटी है और अब जब वहां हिंदूओं को बराबरी का हक दिया जा रहा था तो अब ये सभी परिवार एक बार फिर हिंदू और बौद्ध धर्म अपनाने जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि जल्द ही ये सभी परिवार हिंदू और बौद्ध धर्म अपनाएंगे. इन परिवारों में से करीब 100 परिवार हिंदू धर्म और करीब 150 परिवार बौद्ध धर्म अपनाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details