हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

SYL पर SC हरियाणा के पक्ष में दे चुका है फैसला, बस इसे लागू करना बाकी-करण देव कंबोज

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हुई बैठक पर हरियाणा के राज्य मंत्री करण देव कंबोज ने कहा कि प्रधानमंत्री से मुलाकात कोई खास बात नहीं है और जहां तक एसवाईएल की बात है तो सुप्रीम कोर्ट पहले ही हरियाणा के पक्ष में फैसला दे चुका है, सिर्फ इस पर फैसले को लागू करना है.

By

Published : Jul 16, 2019, 1:59 AM IST

करण देव कंबोज, राज्य मंत्री

चंडीगढ़: हरियाणा के हक में एसवाईएल की तरफ से दिए गए फैसले के बाद सभी की निगाहें अब पंजाब, केंद्र और हरियाणा पर टिकी हैं. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है. इसको लेकर हरियाणा के राज्य मंत्री करण देव कंबोज से जब बात की गई, तो उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री अपने प्रदेश को लेकर मिल सकते हैं. प्रधानमंत्री से मुलाकात की कोई खास बात नहीं है.

क्लिक कर सुनें राज्य मंत्री करण देव कंबोज का बयान.


उन्होंने कहा कि जहां तक एक्स फाइल की बात है तो सुप्रीम कोर्ट पहले ही हरियाणा के पक्ष में फैसला दे चुका है, जिसे सिर्फ लागू करवाना बाकी है. कंबोज ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि केंद्र, पंजाब और हरियाणा मिलकर इसका फैसला ले. अब केवल ये फैसला लेना बाकी है कि इसका निर्माण केंद्र सरकार करेगी या पंजाब या हरियाणा इसे बनाएगा.


गौरतलब है कि हरियाणा और पंजाब के बीच लंबे समय से लंबित एसवाईएल के फैसले में हरियाणा को एक बार फिर उम्मीद जगी है. सुप्रीम कोर्ट की तरफ से एसवाईएल को लेकर दिए गए फैसले के बाद अब सरकारों के स्तर पर प्रयास करने की आवश्यकता है. हरियाणा को उम्मीद बंधी है, जिसपर केंद्र की मदद जरूरी है. ऐसे में एसवाईएल के पानी के लिए टक-टकी लगाए बैठे किसान दोनों राज्यों और केंद्र के बीच होने वाली बैठक जल्द होने की उम्मीद लगाए बैठे हैं

ABOUT THE AUTHOR

...view details