हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

खुशखबरी: बिजली विभाग में निकली बंपर वैकेंसी, जानिए कब और कैसे करना है आवेदन?

हरियाणा सरकार ने बिजली विभाग में भारी भर्तियां निकालने का फैसला लिया है. सरकार जल्द ही बिजली निगमों में विभिन्न पदों पर 2978 कर्मचारियों की नियुक्ति करेगी.

By

Published : Jul 8, 2019, 11:32 AM IST

प्रतीकात्मक तस्वीर

चंडीगढ़: विधानसभा चुनाव क्या पास आए हरियाणा सरकार ने बंपर नौकरियां निकालनी शुरू कर दी. बता दें कि हरियाणा सरकार जल्द ही बिजली निगमों में विभिन्न पदों पर 2978 कर्मचारियों की नियुक्ति करेगी. बिजली विभाग के लिए ये नियुक्तियां उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम, दक्षिण हरियाणा वितरण बिजली विभाग और हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम लिमिटेड में की जाएंगी.

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने इन नियुक्तियों के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है. 10 जुलाई को इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन भरे जा सकेंगे और 25 जुलाई तक आवेदन भरने की अंतिम तारीख रहेगी. 29 जुलाई तक इस भर्ती के लिए संबंधित फीस उम्मीदवार को जमा करानी होगी.

उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम
उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम में 1307 पदों पर सहायक असिस्टेंट लाइनमैन, 48 पदों पर डिविजनल रेवेन्यू अकाउंटेंट, 2 पदों पर जूनियर सॉफ्टवेयर डेवलपर, 1 जूनियर टेस्ट इंजीनियर, 3 सहायक लॉ ऑफिसर, 495 लोअर डिविजनल क्लर्क और 58 अपर डिविजनल क्लर्कों की भर्तियां की जाएंगी.

दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम
दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम में इन भर्तियों में 146 पदों पर जूनियर सिस्टम इंजीनियरों की, 183 पदों पर असिस्टेंट लाइनमैन, 3 पदों पर सहायक लॉ अफसरों, 400 पदों पर लोअर डिविजन क्लर्कों की भर्ती की जाएगी.

हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम लिमिटेड
इसी तरह हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम लिमिटेड में दो पदों पर सहायक लॉ अफसरों, 18 पदों पर प्रोटेक्शन सहायकों, 8 पदों पर स्टोर सहायकों, 6 पदों पर सेक्शन अफसर अकाउंट, 10 पदों पर डिविजनल अकाउंटेंट, 4 पदों पर फार्मासिस्ट, 34 पदों पर जूनियर स्कूल स्टेनोग्राफसर, 25 पदों पर स्टेनो टाइपिस्ट, 40 पदों पर लोअर डिविजन क्लर्क फील्ड कैडर, 15 पदों पर अपर डिविजन क्लर्क फील्ड कैडर, 6 पदों पर अपर डिविजनल क्लर्क हैड ऑफिस कैडर, 23 पदों पर लोअर डिविजन क्लर्क हेड ऑफिस कैडर, 5 पदों पर हिंदी ट्रांसलेटर, 19 पदों पर जूनियर अकांउटेंट, 1 लैबोरट्री टेक्नेशियन, 76 पदों पर जूनियर ड्राफ्टमैन की भर्तियां की जानी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details