हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

'कृषि अध्यादेशों से नहीं होना चाहिए किसानों के हित को नुकसान'

कृषि अध्यादेशों पर शुरू हुआ बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. हरियाणा सहित कई प्रदेशों के किसान इन तीन अध्यादेशों का विरोध कर रहे हैं. जेजेपी प्रदेश अध्यक्ष निशान सिंह ने भी कृषि अध्यादेश पर प्रतिक्रिया दी है.

By

Published : Sep 17, 2020, 8:32 AM IST

nishan singh reaction on agriculture ordinance
'कृषि अध्यादेशों से नहीं होना चाहिए किसानों के हित को नुकसान'

चंडीगढ़:हरियाणा में बीजेपी के सहयोगी दल जननायक जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष निशांत सिंह ने कृषि अध्यादेशों पर बयान देते हुए कहा कि इन अध्यादेशों से किसानों के हितों को नुकसान नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा कि किसानों की फसल कम दाम में नहीं बिकनी चाहिए.

निशान सिंह ने कहा कि इस मसले को लेकर पार्टी नेता और उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर पार्टी का स्टैंड क्लियर किया है, जिसमें मंडी सिस्टम और न्यूनतम समर्थन मूल्य प्रणाली से किसी भी तरह की छेड़छाड़ नहीं होने की बात कही है.

'कृषि अध्यादेशों से नहीं होना चाहिए किसानों के हित को नुकसान'

इसके आगे उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार भी किसानों के हित के बारे में सोच रही है. लोकसभा में अपने वक्तव्य में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने आश्वासन दिया है कि न्यूनतम समर्थन मूल्य से किसी तरह की छेड़छाड़ नहीं की जाएगी.

जेजेपी के टोहाना से विधायक देवेंद्र बबली के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए निशान सिंह ने कहा कि सभी को मर्यादा में रहकर अपनी बात करनी चाहिए. बबली पर कार्रवाई को लेकर उन्होंने कहा कि इसका फैसला पार्टी के संरक्षक अजय सिंह चौटाला और पार्टी नेता दुष्यंत सिंह चौटाला करेंगे.

विधायकों की बदौलत उपमुख्यमंत्री का पद हासिल करने के देवेंद्र बबली के बयान पर निशान सिंह ने कहा कि दुष्यंत सिंह चौटाला के पीछे उनके परदादा देवीलाल की तपस्या और पूरे परिवार की मेहनत का हाथ है.

ये भी पढ़िए:पूर्व सीएम हुड्डा पर बरसे गृह मंत्री, कहा- 'किसानों के हितैषी हैं तो एसी से निकले और जेल जाएं'

बता दें कि हाल ही में बबली ने कहा था कि दुष्यंत चौटाला विधायकों की बदौलत ही उप मुख्यमंत्री बने हैं. अगर विधायकों ने चाहा तो वो विधानसभा अध्यक्ष को लिखित में विधायक दल का नेता तक बदलने की मांग कर सकते हैं. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए पार्टी अध्यक्ष निशान सिंह ने देवेंद्र बबली को नसीहत दी और मर्यादा में रहकर बात करने के लिए कहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details