हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

जेजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानिए किसे मिला है टिकट

जेजेपी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सूबे में सियासी पारा बढ़ा दिया है. अभी जहां बीजेपी, कांग्रेस और इनेलो अपने उम्मीदवार के नामों पर मंथन कर ही रहें हैं, वहीं दूसरी तरफ जेजेपी ने अपने 7 'महारथियों' का ऐलान कर दिया है.

By

Published : Sep 13, 2019, 11:15 AM IST

जेजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा चुनाव के रण में उतरते हुए जननायक जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. जेजेपी ने 90 में से 7 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है.

जेजेपी ने पहली लिस्ट में 7 उम्मीदवारों का ऐलान किया है. इस लिस्ट में पूर्व मंत्री हर्ष कुमार, पूर्व विधायक अनूप धनाक और पूर्व विधायक रामकुमार का नाम शामिल है.

जेजेपी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

ये हैं जेजेपी के पहले 7 उम्मीदवार

  • पूर्व मंत्री हर्ष कुमार हथीन से होंगे जेजेपी उम्मीदवार
  • पूर्व विधायक रामकुमार गौतम नारनौंद से लड़ेंगे चुनाव
  • उकलाना से पूर्व विधायक अनूप धानक को मिला जेजेजी से टिकट
  • पानीपत ग्रामीण से देवेंद्र कादियान होंगे जेजेपी प्रत्याशी
  • महेंद्रगढ़ से राव रमेश पालड़ी लड़ेंगे चुनाव
  • नारनौल से कमलेश सैनी होंगी जेजेपी उम्मीदवार
  • बावल से श्याम सुंदर को जेजेपी ने दिया टिकट

ये भी पढ़िए: विधानसभा चुनाव से जुड़ी आज की हर छोटी-बड़ी खबर यहां पढ़िए

जेजेपी की पहली लिस्ट जारी

जेजेपी ने 7 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर सूबे में सियासी पारा बढ़ा दिया है. अभी जहां बीजेपी, कांग्रेस और इनेलो अपने उम्मीदवार के नामों पर मंथन कर ही रहें हैं, वहीं दूसरी तरफ जेजेपी ने अपने 7 'महारथियों' का ऐलान कर ये साबित करने की कोशिश की है कि चुनावी रण में जेजेपी किसी से कम नहीं है और जेजेपी सभी पार्टियों को कड़ी टक्कर देने वाली है.
बता दें कि जेजेपी से पहले आम आदमी पार्टी और स्वराज पार्टी भी अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है, लेकिन अभी बीजेपी, कांग्रेस और इनेलो की तरफ से टिकट देने पर मंथन जारी किया जा रहा है. वहीं दूसरी तरफ जेजेपी के इस लिस्ट के साथ ही उन सभी संभावनाओं का अंत हो गया है जिसमें ये कहा जा रहा था कि इनेलो और जेजेपी फिर से साथ आ सकते हैं.

ये भी पढ़िए: बीजेपी के 'मिशन 75 पार' का सामना करेगा जेजेपी का 'मिशन 46', ये होगी रणनीति

इनेलो-जेजेपी एक नहीं होंगी!

बता दें कि खाप ने जेजेपी और इनेलो को एक करने का बीड़ा उठाया था. कुछ दिन पहले खाप प्रतिनिधिमंडल ने ओपी चौटाला से मुलाकात की. जिसके बाद खाप नेता रमेश दलाल ने कहा कि ओपी चौटाला दोनों पार्टियों के एक होने पर सहमत है. बस अब उन्हें दुष्यंत चौटाला से बात करनी है. इसके बाद दुष्यंत चौटाला ने बयान दिया कि ये फैसला वो अभय चौटाला और अपनी गठबंधन पार्टी बीएसपी पर छोड़ते हैं. बाद में दोनों पार्टियों के एक होनी की संभावना उस वक्त ज्यादा बढ़ गई जब बीएसपी ने जेजेपी से गठबंधन तोड़ दिया. माना जाने लगा कि अब जेजेपी और इनेलो साथ हो जाएंगी, लेकिन अब जेजेपी ने अकेली चुनाव लड़ने का ऐलान करते हुए अपनी पहली उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details