हरियाणा

haryana

By

Published : Dec 11, 2020, 9:36 PM IST

ETV Bharat / state

अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव की वेबसाइट को अब तक 25 देशों के 1 करोड़ से ज्यादा लोगों ने देखा

अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव का आयोजन 17 से 25 दिसंबर तक होगा. मुख्य कार्यकम 21 से 25 दिसंबर तक चलेंगे.

International Geeta Festival December 17
International Geeta Festival December 17

चंडीगढ़: अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव की पहचान पूरे विश्व में बन चुकी है. इस साल अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव के साथ 25 से ज्यादा देशों के लोग जुड़ चुके हैं और बेसब्री के साथ महोत्सव के आगाज का इंतजार कर रहे हैं.

इस साल पर्यटक एवं श्रद्धालु कोविड-19 के कारण केवल दीपदान, अंतरराष्ट्रीय गीता संगोष्ठी वैश्विक गीता पाठ, संत सम्मेलन जैसे कार्यक्रमों का ही आनंद ले पाएंगे. वो क्राफ्ट मेले और सांस्कृतिक कार्यक्रमों से वंचित रहेंगे.

इन वेबसाइट्स पर जाकर ले सकते हैं जानकारी

इस संबंध में जानकारी देते हुए एक प्रवक्ता ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव को यादगार बनाने के लिए कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के साथ-साथ राज्य सरकार की तरफ से अथक प्रयास किए गए हैं. एक दिसम्बर से लेकर 9 दिसम्बर तक कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड द्वारा तैयार की गई महोत्सव की वेबसाईट www.internationalgitamahotsav.in, www.kurukshetra.gov.in, www.48koskurukshetra.com पर 1 लाख 14 हजार 132 लोग विजिट कर चुके हैं.

इसके अलावा, आनलाईन पेजों पर कार्यक्रमों और तमाम क्षणों को जानने के लिए 25 देश जिनमें अमेरिका, भारत, मलेशिया, कनाडा, न्यूजीलैंड, चीन, कुवैत, फिलीपिन, जापान, कतर, रूस, ऑस्ट्रेलिया, हंगरी, वियतनाम, ग्रेट ब्रिटेन, फ्रांस, युक्रेन, जर्मनी, ब्राजील, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, इटली, रुमानिया, ग्रीस, रिपब्लिक सरबिया शामिल हैं, 9 दिसम्बर तक साईट के आनलाइन पेजों पर 1 करोड़ 13 लाख 89 हजार 92 हिट्स मिल चुके हैं.

ये भी पढ़ें- निकाय चुनाव: कल BJP चुनाव समिति की बैठक, प्रत्याशियों के नामों पर मंथन

प्रवक्ता ने कहा कि विश्व के अधिक से अधिक लोगों को अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव और गीता उपदेश स्थली कुरुक्षेत्र के साथ जोडऩे के लिए सोशल मीडिया का चयन किया गया है. इस महोत्सव को पहली बार आनलाइन माध्यम से मनाया जा रहा है, जिसमें पर्यटकों, श्रद्घालुओं सहित लाखों लोगों को सोशल मीडिया के जरिए महोत्सव का संदेश पहुंचाकर महोत्सव से रुबरु करवाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details