हरियाणा

haryana

दिल्ली में उद्योग मंत्रालय की बैठक, व्यापारियों के लिए बीमा और पेंशन पर हुई चर्चा

By

Published : Sep 12, 2019, 9:02 PM IST

दिल्ली में सभी राज्यों के उद्योग मंत्री और अधिकारियों की केंद्रीय उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने बैठक बुलाई. बैठक में व्यापारियों को राहत देने, उनकी सुरक्षा के लिए व्यापारी कल्याण बोर्ड बनाने पर चर्चा हुई. जबकि हरियाणा में पहले से ही व्यापारी कल्याण बोर्ड बना हुआ है.

haryana Trade welfare board

दिल्ली/चंडीगढ़: केंद्रीय उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने राज्यों के उद्योग मंत्री और आला अधिकारियों की दिल्ली में बैठक बुलाई. इस बैठक में हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने अन्य राज्यों के उद्योग मंत्रियों से मुलाकात की. इस बैठक में उद्योग जगत से जुड़े कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई.

मेक इन इंडिया को बढ़ावा
बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए विपुल गोयल ने बताया कि बैठक में देशभर में उद्योग जगत से जुड़े लोगों को कैसे बेहतर सुविधाएं दी जाएं इसको लेकर की गई थी. इस बैठक में मेक इन इंडिया के कैसे आगे बढ़ाया जाए इस पर भी चर्चा की गई.

व्यापारी कल्याण बोर्ड
मंत्री विपुल गोयल ने बताया कि बैठक में सभी प्रदेशों को व्यापारियों के लिए व्यापारी कल्याण बोर्ड बनाने के लिए कहा गया है. हरियाणा में तीन साल पहले ही व्यापारी कल्याण बोर्ड बनाया जा चुका है.

विपुल गोयल, कैबिनेट मंत्री

व्यापारियों के लिए एक्सीडेंटल बीमा और पेंशन
हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसको लेकर विपुल गोयल ने कहा कि व्यापारियों के सुझाव लेकर हम घोषणा पत्र बना रहे हैं. साथ ही व्यापारियों के लिए एक्सीडेंटल बीमा और पेंशन जैसी प्रक्रियाओं पर जोर दिया जा रहा है.

आर्थिक मंदी के दौर में सरकार के प्रयास
देश आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहा है. आर्थिक मंदी के इस दौर से निकलने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है. इस समय उद्योग जगत में भी व्यापारियों को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. उद्योग जगत की परेशानी को दूर करने के लिए ये बैठक बहुत अहम साबित हो सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details