हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

324 भारतीयों को पहुंचाया गया मानेसर के आइसोलेशन सेंटर, हरियाणा के 8 लोग शामिल

चीन से लाए गए 324 भारतीयों को हरियाणा के मानेसर ले जाया गया है. करोना वायरस को लेकर 14 दिन तक ट्रेनिंग और डॉक्टर की देखरेख में चीन से आए सभी भारतीय रहेंगे.

By

Published : Feb 1, 2020, 9:58 AM IST

Updated : Feb 1, 2020, 11:49 AM IST

indians arrived in air india special flight from wuhan china
indians arrived in air india special flight from wuhan china

चंडीगढ़/नई दिल्ली: चीन से लाए गए 324 भारतीयों को हरियाणा के मानेसर ले जाया गया है. करोना वायरस को लेकर अगले 14 दिन तक मानेसर में बनाए गए विशेष आर्मी कैंप में अनुभवी डॉक्टर्स के देखरेख में सभी छात्रों पर नजर रखी जाएगी. करोना वायरस को लेकर 14 दिन तक ट्रेनिंग और डॉक्टर की देखरेख में चीन से आए सभी भारतीय रहेंगे. अगर किसी छात्र में कोरोना वायरस के लक्षण पाए जाते हैं तो उनको दिल्ली कैंट के आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा.

324 भारतीयों को लेकर दिल्ली पहुंची एयर इंडिया की विशेष फ्लाइट
गौरतलब है कि चीन में कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर वहां से भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए एअर इंडिया का 423 सीटों वाला बी747 विमान शुक्रवार को दिल्ली से दोपहर एक बजकर 20 मिनट पर वुहान हवाई अड्डे के लिए रवाना हुआ था. इस डबल डेकर विमान को 423 सीटों के साथ कॉन्फिगर किया गया था.

जिन भारतीयों को चीन से दिल्ली लाया गया.

मानसेर में सेना ने बनाया आइसोलेशन सेंटर
भारतीय सेना ने हरियाणा के मानेसर में चीन के वुहान शहर आ रहे भारतीय छात्रों के लिए एक अस्पताल सेट अप किया है. यहां डॉक्टरों और कर्मचारियों के सदस्यों की एक टीम की निगरानी में सभी छात्रों को कुछ हफ्तों तक रखा जाएगा.

324 भारतीयों को चीन से दिल्ली लेकर आई विशेष फ्लाइट, देखें वीडियो

ये भी पढ़ें- चीन से आ रहे भारतीय छात्रों के लिए मानसेर में सेना ने बनाया आइसोलेशन सेंटर

स्क्रीनिंग और जांच की प्रक्रिया में दो चरण शामिल होंगे, पहले हवाई अड्डे पर स्क्रीनिंग की जा रही है, उसके बाद मानेसर में की जाएगी. अगर किसी व्यक्ति को संक्रमित होने का संदेह है, तो उसे बेस अस्पताल दिल्ली कैंटोनमेंट के आइसोलेशन वार्ड में स्थानांतरित कर दिया जाएगा.

कोरोना वायरस से चीन में हुई 213 की मौत
बता दें कि चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या शुक्रवार को 213 पहुंच गई है. वहीं कुल 9,692 मामलों की पुष्टि हुई है. इनमें से 5,806 मामले हुबेई प्रांत के हैं और यहां 204 लोगों की मौत हो चुकी है.

Last Updated : Feb 1, 2020, 11:49 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details