हरियाणा

haryana

10वीं कक्षा की बाकी परीक्षाएं नहीं होंगी: एचआरडी मंत्रालय

By

Published : May 5, 2020, 8:42 PM IST

एचआरडी मंत्रालय ने ट्वीट कर ये जानकारी साझा की है कि कोरोना वायरस की वजह से विभाग 10वीं की परीक्षा नहीं लेगा. सिर्फ उत्तरी दिल्ली के छात्र ही परीक्षा देंगे.

hrd ministry announced No examination to be held for class 10th students nationwide
10वीं कक्षा की बाकी परीक्षाएं नहीं होंगी

चंडीगढ़: एचआरडी मंत्रालय ने घोषणा की है कि देश भर में अब 10वीं की बची हुई परीक्षाएं नहीं आयोजित होंगी. मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है. नोटिस में यह बताया गया है कि देश भर में अब कक्षा दसवीं की बची हुई परीक्षाएं नहीं होंगी.

मानव संसाधन विकास मंत्रालय के ट्वीट का स्क्रीनशॉट

बता दें कि कोरोना के कारण देश भर में 10वीं और 12वीं की कुछ परीक्षाएं बची हुई हैं. हालांकि उत्‍तरी दिल्‍ली के बच्‍चों के लिए यह आदेश नहीं है. हालांकि मंत्रालय ने इस ट्वीट में यह बताया है कि दिल्‍ली के उत्‍तर पूर्व जिले में कैंसिल हुई परीक्षाएं होंगी. इसके लिए अभी तारीख फाइनल नहीं की गई हैं.

मंत्रालय ने यह भी बताया है कि दसवीं के बच्‍चे जो परीक्षाएं देंगे उन्‍हें 10 दिन पहले ही परीक्षा के बारे में बता दिया जाएगा. उन्‍हें परीक्षा की तैयारी के लिए पूरा समय मिलेगा. हालांकि औपचारिक रूप से परीक्षा लेने की वजह नहीं बताई गई है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि दिल्‍ली के उत्‍तर पूर्वी जिले में हुई हिंसा के कारण यहां छात्र एक भी परीक्षा नहीं पाए थे.

ये भी पढ़ेंःचंडीगढ़ः घर वापसी के लिए दर-दर भटक रहे यूपी और बिहार के मजदूर

ABOUT THE AUTHOR

...view details