हरियाणा

haryana

By

Published : Sep 10, 2020, 8:18 AM IST

ETV Bharat / state

चंडीगढ़: होमगार्ड भर्ती प्रकरण की जांच अब स्टेट विजिलेंस ब्यूरो करेगा

हरियाणा में होमगार्ड भर्ती प्रकरण अब तूल पकड़ता जा रहा है. इस पूरे मामले की रिपोर्ट प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज के पास पहुंच गई है. अनिल विज ने माना की भर्ती में कई तरह की अनियमितताएं है. इस मामले की जांच विजिलेंस ब्यूरो से करवाने की भी बात उन्होंने कही है.

Home Guard recruitment report handed over to Vigilance Bureau:vij
चंडीगढ़:होमगार्ड भर्ती की रिपोर्ट पहुंची विज के पास, अब जांच स्टेट विजिलेंस ब्यूरो के हवाले

चंडीगढ़: हरियाणा होमगार्ड भर्ती घोटाले की रिपोर्ट प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज के पास पहुंच गई है. गृह मंत्री विज ने इसमें कई तरह की अनियमितताएं बरतने की बात को भी माना है, वहीं इस पूरे प्रकरण की जांच विजिलेंस ब्यूरो से करवाने की भी बात उन्होंने कही है.

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज चंडीगढ़ ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि उनके पास होमगार्ड भर्ती प्रकरण को लेकर की गई जांच कि रिपोर्ट पहुंच गई है. रिपोर्ट के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि इस भर्ती में कई तरह की अनियमितताएं सामने आई हैं. जिसको लेकर इस पूरे प्रकरण की जांच स्टेट विजिलेंस ब्यूरो से करवाई जाएगी.

बता दें कि होमगार्ड भर्ती मामले में गृह मंत्री अनिल विज ने पिछले 6 सालों की रिपोर्ट मांगी थी. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार होमगार्ड विंग की तरफ से भेजी गई 7 साल की रिपोर्ट में 2014 से 2020 तक हर साल के आंकड़े दिए गए हैं. जिसमें बताया गया है कि कब कितने एनरोलमेंट किए गए.

2016 में तत्कालीन डीसी की तरफ से नई भर्ती के लिए मुख्यालय से अप्रूवल अनिवार्य किया गया. उसी वर्ष सबसे ज्यादा करीब साढ़े तीन हजार होमगार्ड भर्ती हुए, जबकि 2020 में करीब 175 होमगार्ड लगाए गए हैं.

इस दौरान अनिल विज ने कहा कि प्रदेश में अगर कोई बिना अनुमति के जनसभा या जलसा करेगा तो आयोजित करने वाले ऑर्गेनाइजर्स के खिलाफ कड़ी कार्रवाई को अमल में लाया जाएगा. बिना परमिशन किसी को भी असेंबली करने की इजाजत नहीं दी जाएगी.

ये भी पढ़े: कंगना के समर्थन में फिर बोले विज, कहा- चुन-चुन कर कार्रवाई करना किसी सरकार को शोभा नहीं देता

ABOUT THE AUTHOR

...view details