हरियाणा

haryana

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने प्राइवेट डॉक्टरों की मदद के लिए बढ़ाया हाथ

By

Published : May 18, 2020, 10:25 PM IST

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने प्राइवेट क्लीनिक व अस्पतालों के डॉक्टरों के लिए मदद का हाथ आगे बढ़ाते हुए बेहतर क्वालिटी की पीपीई किट देने का प्रस्ताव दिया है. विस्तार से पढ़ें पूरी खबर...

health minister anil vij on private doctors
health minister anil vij on private doctors

चंडीगढ़: प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्राइवेट क्लीनिक व अस्पतालों को पीपीई किट स्वास्थ्य विभाग से लेने के लिए प्रस्ताव दिया है. कोई भी क्लीनिक व अस्पताल अगर उच्च स्तर की पीपीई किट लेना चाहता है तो वो प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग से संपर्क कर सकता है.

स्वास्थ्य विभाग इस काम में सभी डॉक्टरों का सहयोग करने के लिए तैयार है. ये बात प्रदेश के स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री अनिल विज ने कही है. अनिल बीच ने कहा कि प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने अपने सभी अस्पतालों में मेडिकल कॉलेजों में प्रदेश की जनता के लिए ओपीडी सुविधा पूर्ण रूप से शुरू कर दी है.

सरकार के साथ-साथ प्राइवेट डॉक्टरों ने भी स्वास्थ्य मंत्रालय की अपील को मानते हुए अपने सभी अस्पतालों में ओपीडी सुविधा आरंभ कर दी है. स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि आज प्रदेश का प्रत्येक जिला ऑरेंज जोन में है. हरियाणा में कोरोना के मरीजों का रिकवरी रेट अन्य प्रदेशों से कही ज्यादा बेहतर है.

विज ने कहा कि हमारे पास जानकारी आ रही थी कि प्राइवेट डॉक्टरों को बेहतर मापदंड वाली पीपीई किट नहीं मिल पा रही है, इसलिए हमने प्राइवेट डॉक्टरों को हमारे से इन किट को खरीदने के लिए प्रस्ताव दिया है, ताकि कोई भी डॉक्टर कोरोना के संक्रमण में आए बगैर प्रदेश की जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details