हरियाणा

haryana

Haryana Corona Update: मंगलवार को मिले 227 नए मरीज, एक्टिव केसों की संख्या हुई 818

By

Published : Jun 7, 2022, 10:46 PM IST

हरियाणा में कोरोना मरीजों (Haryana Corona Update) की संख्या में रोजाना उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है. मंगलवार को हरियाणा में 227 नए मरीज मिले हैं. इसी के साथ प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 818 हो गई है.

health bulletin haryana
health bulletin haryana

चंडीगढ़: हरियाणा में कोरोना से हालात (Haryana Corona Update) एक बार फिर से सुधरते जा रहे हैं. अब धीरे-धीरे कोरोना के आंकड़ों में कमी देखने को मिल रही है. मंगलवार को प्रदेशभर से 227 नए मरीज सामने आए हैं. इसके साथ ही हरियाणा में एक्टिव मरीजों (Haryana Corona Active Case) की संख्या 818 हो गई है. मंगलवार को हरियाणा के 14 जिलों से नए केस मिले हैं. वहीं 8 जिले ऐसे हैं जहां एक भी नया मरीज नहीं मिला है.

इसके अलावा हरियाणा के 2 जिले कोरोना फ्री हो चुके हैं. जिनमें महेंद्रगढ़, और नूंह जिला शामिल हैं. सबसे ज्यादा 142 मरीज गुरुग्राम (New Corona Cases In Gurugram) से सामने आए हैं. इसके अलावा 46 मरीज फरीदाबाद से सामने आए हैं. हरियाणा में गुरुग्राम और फरीदाबाद ये दो जिले कोरोना हॉटस्पॉट बने हुए हैं. सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज इन्हीं दो जिलों से सामने आ रहे हैं. अगर बात गुरुग्राम जिले की करें तो यहां स्थिति चिंताजनक है.

हरियाणा हेल्थ बुलेटिन

मंगलवार को साइबर सिटी में 142 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं, हालांकि इसके साथ 152 मरीज ठीक भी हुए हैं. अभी भी गुरुग्राम में एक्टिव मरीजों की संख्या प्रदेश में सबसे ज्यादा 489 है. बात फरीदाबाद की करें तो यहां मंगलवार को 46 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं. जो मरीजों की संख्या के मामले में गुरुग्राम के बाद दूसरे नंबर पर है. फरीदाबाद में एक्टिव मरीजों की संख्या 177 है. वहीं मंगलवार को प्रदेशभर से 207 मरीजों ने कोरोना को मात दी है. राहत की बात है कि पिछले 24 घंटों में कोरोना से पूरे प्रदेश में एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है.

हरियाणा हेल्थ बुलेटिन

हरियाणा में अभी तक 10 हजार 621 लोग कोरोना की वजह से दम तोड़ चुके हैं. इसके अलावा हरियाणा का रिकवरी रेट (haryana corona recovery rate) भी पहले के मुकाबले बेहतर हुआ है. फिलहाल हरियाणा का रिकवरी रेट 98.86 फीसदी है. प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन भी प्रभावी ढंग से चल रही है. प्रदेश में लोगों को कुल 4 करोड़ 35 लाख 91 हजार 519 कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी हैं. मंगलवार को पहली डोज 9 हजार 080 लोगों को लगी है. वहीं दूसरी डोज 11 हजार 852 लोगों को लगी है.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details