हरियाणा

haryana

U-19 वर्ल्ड कप 2022 में हरियाणवी छोरों ने किया कमाल, शानदार प्रदर्शन कर देश को दिलाया जीत का खिताब

By

Published : Feb 6, 2022, 10:16 AM IST

Updated : Feb 6, 2022, 4:10 PM IST

भारतीय अंडर-19 टीम में हरियाणा के खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की चारों ओर चर्चा हो रही है. रोहतक के निशांत सिंधू (Haryanvi cricketer nishant sindhu) ने अर्धशतक जड़ कर टीम को जीत तक पहुंचाया. तो वहीं हिसार के रहने वाले दिनेश बाना ने शानदार छक्का जड़कर भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाया.

u-19-world-cup-2022
U-19 वर्ल्ड कप 2022 में हरियाणवी छोरों ने किया कमाल

चंडीगढ़:भारतीय अंडर-19 टीम (U-19 World Cup 2022) ने एंटीगा में इतिहास रच दिया है. भारतीय टीम ने U-19 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में जबरदस्त खेल के दम पर इंग्लैंड को 4 विकेट से रौंदकर पांचवीं बार वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाया. भारत की इस दमदार टीम में हरियाणा के तीन खिलाड़ी शामिल थे. जिन्होंने गजब का प्रदर्शन कर देश को जीत दिलाई है. रोहतक के निशांत सिंधू, हिसार के दिनेश बाना और भिवानी के गर्व सांगवान आज पूरे देश में क्रिकेट के नए हीरो के रूप में उभरे हैं.

हिसार के रहने वाले दिनेश बाना (Dinesh Bana U-19 World Cup 2022) की तो आज पूरे देश में चर्चा है, दिनेश बाना को जूनियर धोनी कहा जा रहा है. दिनेश ने शानदार छक्का जड़कर भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाया है. दिनेश बाना का शनिवार को गेम ये ठीक​ वैसा ही था, जैसे साल 2011 में महेंद्र सिंह धोनी ने छक्का जड़कर भारत को 28 साल बाद 50 ओवर के विश्व कप में विजेता बनाया था. बाना ने मुकाबले में 5 गेंदों पर 2 छक्के लगाए और नाबाद 13 रनों का योगदान देकर भारत को 4 साल बाद फिर से अंडर-19 वर्ल्ड कप जितवाया.

फाइनल मुकाबले में रोहतक के रहने वाले ने 54 गेंदो पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 50 रनों की पारी खेली. निशांत सिंधू (Nishant Sandhu) के पिता सुनील और माता वंदना को अपने बेटे पर गर्व है. निशांत के बारे में उनकी माता कहती है कि उसे बचपन से ही क्रिकेट खेलने का शौक है. क्रिकेट को लेकर उसके अंदर इतना जुनून है कि वह हर वक्त क्रिकेट के बारे में ही सोचता रहता है और क्रिकेट को ही जीता है.

ये पढ़ें-भारत ने इंग्लैंड को चार विकेट से हराकर पांचवीं बार अंडर 19 विश्व कप जीता

वहीं भिवानी के रहने वाले गर्व सांगवान को प्लेइंग 11 टीम का हिस्सा नहीं थे, लेकिन वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम में शामिल थे. गर्व सांगवान के परिजन और उनके रिश्तेदार भी भारत की इस जीत से खुश हैं. वहीं गर्व भी खुद को भाग्यशाली समझते हैं. गर्व सांगवान की तेज गेंदबाजी के साथ साथ इनकी बल्लेबाजी भी शानदार है. इस युवा का भारतीय टीम में चयन होने के बाद खेल प्रेमियों में खुशी की लहर है. बता दें कि सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में भारत ने पहले गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को 44.5 ओवर में 189 रन पर ढेर कर दिया और फिर 47.4 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य को पा लिया.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

Last Updated : Feb 6, 2022, 4:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details