हरियाणा

haryana

मुंबई में बम धमाके की अफवाह वाला ट्वीट करने के आरोप में हरियाणा का युवक गिरफ्तार

By

Published : Feb 8, 2021, 7:15 PM IST

Updated : Feb 8, 2021, 7:25 PM IST

मुंबई में बम धमाके की अफवाह वाला ट्वीट करने के आरोप में हरियाणा के युवक को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने साफ कर दिया है कि ट्वीट में लिखी बम धमाके की जानकारी फर्जी थी.

haryana youth arrested
haryana youth arrested

चंडीगढ़/मुंबई:शहर के कुछ मल्टीप्लेक्स पर बम धमाके के संबंध में फर्जी ट्वीट करने के आरोप में मुंबई पुलिस ने हरियाणा के निवासी 19 साल के एक युवक को गिरफ्तार किया है. पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को ये जानकारी दी. उन्होंने कहा कि ट्वीट में लिखी बम धमाके की जानकारी फर्जी थी.

उन्होंने बताया कि आरोपी का नाम बनवारी सिंह है और उसने 22 जनवरी को ट्वीट कर मुंबई पुलिस और पुलिस आयुक्त को उसमें टैग किया था. आरोपी ने कमांडो सिंह नामक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया था, जिसमें उसने लिखा था कि मलाड, अंधेरी और पालघर जिले के वसई में स्थित उन सात मल्टीप्लेक्स में धमाके होंगे, जहां हिंदी फिल्म 'मैडम चीफ मिनिस्टर' प्रदर्शित हो रही है.

ये भी पढ़ें-सड़क पर ना कानून बनता है ना बिगड़ता है, चुनी हुई सरकार करती है फैसला: जेपी दलाल

अधिकारी ने कहा कि पुलिस को ट्वीट की जानकारी मिलने के बाद उन्होंने विभिन्न मल्टीप्लेक्स में जांच की जिसमें पता चला कि ट्वीट में लिखी गई बातें फर्जी और गलत थीं. इस बीच आरोपी ने ट्वीट हटा दिया.

पुलिस उपायुक्त (साइबर) रश्मि करंदीकर ने कहा कि पुलिस ने एक मामला दर्ज किया और साइबर प्रकोष्ठ ने आरोपी की तलाश शुरू की. उन्होंने कहा कि आरोपी हरियाणा से पकड़ा गया. एक अन्य अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने वो मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया है जिससे आरोपी ने ट्वीट किया था. उन्होंने कहा कि आरोपी पर विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढे़ं-सड़कों पर बीमार गायों का दुख नहीं देख पाए कपिल, 1200 गायों को किया स्वस्थ

Last Updated : Feb 8, 2021, 7:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details