हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

खेलो इंडिया यूथ गेम्स: 200 मेडल के साथ हरियाणा ने दूसरा स्थान अपने नाम किया

खेलो इंडिया यूथ गेम्स का समापन हो चुका है. जिसमें हरियाणा ने कुल 200 मेडल अपने नाम किए. इस जीत पर हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सभी को ट्वीट कर बधाई भी दी.

By

Published : Jan 23, 2020, 8:46 AM IST

चड़ीगढ़
खेलो इंडिया यूथ गेम्स

चड़ीगढ़: गुवाहाटी में संपन्न हुए खेलो इंडिया यूथ गेम्स में हरियाणा का जलवा देखने को मिला है. खेलो इंडिया यूथ गेम्स का इसी के साथ समापन भी हो चुका है. दूसरे राज्यों को दमदार चुनौती पेश करते हुए हरियाणा 200 मेडल के साथ दूसरे नंबर पर रहा. जबकी महाराष्ट्र 256 मेडल के साथ पहले साथ पर रहा. हरियाणा ने 68 गोल्ड, 60 सिल्वर और 72 ब्रॉन्ज मेडल जीते.

हरियाणा ने कुल 200 मेडल अपने नाम किए

अंक तालिका में दूसरे नंबर पर हरियाणा

हरियाणा के पास अभी 200 मेडल हैं, जिसमें से बॉक्सिंग में 47, रेसलिंग में 19 और 16 मेडल शूटिंग में शामिल हैं. हरियाणा ने दमदार प्रदर्शन कर पहले नंबर पर आने की पूरी कोशिश का थी. ऐसे कई खेल हैं, जिसमें हरियाणा ने सबसे ज्यादा गोल्ड जीते हैं. हरियाणा कबड्डी, रेसलिंग और शूटिंग में सबसे ज्यादा मेडल के साथ नंबर एक पर काबिज रहा.

शूटिंग में 16 पदक जीते

सीएम ने दी शुभकामनाएं

हरियाणा की इस बड़ी जीत पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ट्वीट कर बधाई दी है. उन्होंने कहा कि मैं गुवाहाटी में KheloIndia यूथ गेम्स में 68 स्वर्ण, 60 रजत और 72 कांस्य पदक जीतने के लिए हरियाणा के सभी एथलीटों को बधाई देता हूं. उन्होंने पूरे राज्य को गौरवान्वित किया है. उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं.

जीत पर दुष्यंत चौटाला ने दी बधाई

हरियाणा की इस जीत पर उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सभी को ट्वीट कर बधाई दी. उन्होंने कहा की kheloIndia2020 की पदक तालिका में दूसरे स्थान पर आकर हमारे छोटे से प्रदेश हरियाणा के खिलाड़ियों ने हमेशा की तरह अपनी देशभक्ति, बहादुरी और मेहनत का परिचय दिया है.

हॉकी में भी जीता खिताब

खेलो इंडिया में हरियाणा ने अंडर-17 के बाद अब अंडर-21 लड़कियों की हॉकी टीम ने खिताब जीत लिया. मंगलवार को फाइनल मुकाबले में हरियाणा टीम ने झारखंड टीम को 5-3 से हराकर खिताब हासिल किया. कोच प्रशिक्षक आजाद सिंह मलिक, संदीप सांगवान व कोच प्रीतम सिवाच ने खिलाड़ियों को इस सफलता पर बधाई दी है.

बॉक्सिग में 47 पदक जीते

अंडर-17 लड़कियों की हॉकी टीम ने सोमवार को झारखंड को फाइनल में हराकर खिताब जीता था. फाइनल मुकाबले के दौरान खेल स्कूल राई में रही हरियाणा खेल विभाग की सहायक निदेशक सुनीता खत्री ने भी खिलाड़ियों को बधाई दी. उन्होंने बताया कि हरियाणा अंडर-21 लड़कों की टीम ने रजत पदक जीता.

ये भी पढ़े-सियासत का अद्भुत नजाराः एक-दूसरे के हाथ में हाथ डाले दिखे मनोहर लाल और भूपेंद्र सिंह हुड्डा

ABOUT THE AUTHOR

...view details