हरियाणा

haryana

हरियाणा में सैनिटाइजर पर छपे सीएम और डिप्टी सीएम के फोटो, विपक्ष हुआ हमलावर

By

Published : Apr 1, 2020, 2:55 PM IST

Updated : Apr 1, 2020, 6:47 PM IST

देसी शराब का निर्माण करने वाले कारोबारियों ने अपनी फैक्ट्रियों में कोविड-19 महामारी से जनता के बचाव में अपना सहयोग और प्रदेश सरकार की अपील पर सैनिटाइजर निर्माण शुरू कर दिया है. दावा किया जा रहा है कि ये बोतलें लोगों को फ्री में दी जाएंगी. पढ़े पूरी खबर...

haryana wine fectory made sanitizer for public
haryana wine fectory made sanitizer for public

चंडीगढ़: हरियाणा सरकार जल्द ही शराब की फैक्ट्रियों में तैयार सैनिटाइजर प्रदेश की जनता तक पहुचाने की तैयारी में है . इन सैनिटाइजर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की तस्वीरें हैं. ये बोतले जल्द प्रदेश की जनता को उपलब्ध करवाई जाएंगी. जनता को ये सैनिटाइजर मुफ्त दिए जाएंगे या फिर इन की कोई कीमत निर्धारित होगी ये अभी साफ नहीं हो सका है.

लोगों को फ्री में मिल सकते हैं सैनिटाइजर

मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश में देसी शराब का निर्माण करने वाली (Brewery) फैक्ट्रियां सरकार के लिए कोविट-19 महामारी से प्रदेश की जनता के बचाव के लिए सैनिटाइजर का निर्माण कर मुफ्त सेवा देगीं. ये कंपनियां लगभग 9 करोड़ मूल्य के सैनिटाइजर का निमार्ण कर सरकार के माध्यम से अपना सहयोग देगीं.

बता दें देसी शराब का निर्माण करने वाली (Distillery) कंपनियों ने सैनिटाइजर का निर्माण करना शुरू कर दिया है. जिनकी पहली खेप सरकार के पास जल्द ही पहुंचने वाली है लेकिन मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की तस्वीरों वाले लेबल इन बोतलों पर लगे होने के कारण सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है.

शराब फैक्ट्रियों में सैनिटाइजर का निर्माण

गौरतलब है कि इन सैनिटाइजर की बोतलों पर लगे लेबल पर इस की कीमत भी साफ-साफ 90 रुपये दर्शाई गई है, लेकिन जानकारों की मानें तो सरकार को ये 9 करोड़ के करीब के सैनिटाइजर बिल्कुल मुफ्त में उपलब्ध होने वाले हैं. अब सवाल ये खड़ा होता है कि अगर ये मुफ्त में सरकार को उपलब्ध होंगे तो क्या सरकार भी इन को जनता में मुफ्त में बांटेगी? इस सवाल के लिए कुछ समय इंतजार करना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें-चंडीगढ़: बिना सुरक्षा उपकरणों के कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए डॉक्टर सेल्फ आइसोलेट

इन (Brewery) फैक्ट्रियों में निर्मित सैनिटाइजर की बोतलों पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की तस्वीरों वाले लेबल चिपके होने की वजह से इस मुश्किल घड़ी में बीजेपी और जेजेपी पर राजनीति करने के आरोप जरूर लग रहे हैं.

Last Updated : Apr 1, 2020, 6:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details