हरियाणा

haryana

फिर बढ़ेगी ठंड: हरियाणा समेत चंडीगढ़ और पंजाब में इन दो दिन तेज बारिश की संभावना

By

Published : Jan 31, 2022, 7:11 PM IST

मौसम विभाग ने आने वाली 3 और 4 फरवरी को हरियाणा समेत चंडीगढ़ और पंजाब के कई हिस्सों में बारिश (rain prediction in haryana) होने की संभावना जताई है.

haryana weather update
haryana weather update

चंडीगढ़: हरियाणा समेत चंडीगढ़ और पंजाब में 3 व 4 फरवरी को बारिश (rain prediction in haryana) हो सकती है. जिससे तापमान में फिर से गिरावट दर्ज की जाएगी. ये कहना है चंडीगढ़ मौसम विभाग के वैज्ञानिक शिवेंद्र ठाकुर का. आने वाले दिनों में मौसम के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि हालांकि जनवरी के पूरे महीने में धूप बेहद कम देखने को मिली और लगभग पूरा महीना सर्दी का सितम जारी रहा, लेकिन आखिरी दिनों में धूप खिली. जिससे लोगों को ठंड से कुछ राहत मिली.

उन्होंने कहा कि अब फरवरी के शुरुआती दिनों में तापमान में फिर से गिरावट दर्ज की जा सकती है क्योंकि 3 और 4 फरवरी को क्षेत्र में बारिश होने की संभावना है. उन्होंने कहा कि धूप निकलने के साथ ही तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई थी. तापमान 20 से 22 डिग्री के बीच बना हुआ था, लेकिन 3 और 4 फरवरी को बारिश होने की वजह से तापमान में फिर से गिरावट दर्ज की जाएगी. तापमान गिरकर 17 से 18 डिग्री तक पहुंच जाएगा. जबकि कुछ स्थानों में तापमान 6 से 7 डिग्री सेल्सियस गिरकर 15 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. जिससे लोगों को एक बार फिर ठंड का प्रकोप रहना पड़ेगा.

हरियाणा समेत चंडीगढ़ और पंजाब में इन दो दिन तेज बारिश की संभावना

ये भी पढ़ें-हरियाणा में सर्दी से राहत लेकिन इन जिलों में फिर से बारिश के आसार

कोहरे के बारे में उन्होंने कहा कि धूप की वजह से कोहरा दिन के वक्त दिखाई नहीं देता. हालांकि सुबह और शाम के वक्त कई जगहों पर कोहरा पड़ रहा है. आने वाली बारिश के बाद 2 से 3 दिनों तक गहरा कोहरा छा सकता है क्योंकि बारिश के बाद हवा में नमी की मात्रा बढ़ जाती है जिससे कोहरा भी छाया जाता है. बारिश के दो-तीन दिन बाद कोहरा छूटने की उम्मीद है. कोहरा हवा की गति और मौसम पर भी निर्भर करता है. अगर धूप निकलती है और हवा चलती है तो कोहरा जल्दी छूट जाएगा, लेकिन अगर धूप नहीं निकली या हवा शांत बनी रही तो कोहरा कुछ और दिन रह सकता है.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details