हरियाणा

haryana

हरियाणा में मौसम 12 जुलाई, 2021: मानसून के लिए करना होगा थोड़ा इंतजार, जानें कब से होगी मुसलाधार बारिश

By

Published : Jul 13, 2021, 6:53 AM IST

Updated : Jul 13, 2021, 7:42 AM IST

हरियाणा में पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है. खासकर लू के थपेड़ों ने लोगों को ज्यादा त्रस्त किया है. ऐसे में प्रदेश में लोग बेसब्री से मानसून का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन मौसम विभाग का कहना है कि हरियाणा में बारिश (Rain in Haryana) के लिए लोगों को थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है.

haryana-weather-update-13-july
मानसून के लिए हरियाणा वालों को करना होगा थोड़ा इंतजार

चंडीगढ़:हरियाणा में इस साल मौसम (Haryana Weather) ने 'बेइमान' होने का टाइटल सही साबित कर दिखाया है. पिछले एक हफ्ते से लोग मानसून की बारिश का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) ने लोगों को निराश किया. हालांकि अनुमान जताया जा रहा है कि अगले 3 से 4 दिनों में बारिश होने की संभावना है.

आज हरियाणा में बारिश होने के आसार बेहद कम है. वहीं मौसम विभाग की तरफ से आज प्रदेश में गर्म हवाओं के चलने की चेतावनी भी दी गई है. हालांकि दक्षिण हरियाणा के कुछ जिलों में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. आज यानी मंगलवार को तापमान में गिरावट भी दर्ज की जा रही है, आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ें-हरियाणा मौसम अपडेट: दक्षिण हरियाणा में अभी जारी रहेगा गर्मी का सितम, जानिए पूरे प्रदेश में कब पहुंचेगा मानसून

वहीं चंडीगढ़ में मानसून की दस्तक के बाद (chandigarh monsoon update) पिछले 48 घंटों से मौसम खुशनुमा बना हुआ है. सोमवार को भी चंडीगढ़ में पूरा दिन बादल छाए रहे और शाम के वक्त हल्की बूंदाबांदी शुरू हो गई. जिससे मौसम सुहावना हो गया बूंदाबांदी होने से लोगों को गर्मी से भी राहत मिली है.

ये भी पढ़ें-चंडीगढ़ में हल्की बारिश से तापमान में आई गिरावट, जानिए पूरे हफ्ते कैसा रहेगा मौसम

मौसम वैज्ञानिक डॉ. एम एल खीचड़ ने ईटीवी भारत से खास बातचीत के दौरान कहा कि पश्चिम विक्षोभ की वजह से मानसून आने में देरी हुई है, लेकिन अब परिस्थितियां अनुकूल बन रही है. डॉ. एम एल खीचड़ ने कहा कि हरियाणा में अगले 24 से 48 घंटों में अच्छी बारिश होने की संभावना है.

Last Updated : Jul 13, 2021, 7:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details