हरियाणा

haryana

एक क्लिक में जानिए हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Nov 15, 2020, 9:01 PM IST

हरियाणा में अब तक क्या सुर्खियां रहीं, चाहे वो कोरोना से जुड़ी हो या प्रदेश से जुड़ी दूसरी कोई अहम जानकारी, कहां फैल रही हैं अपराध की जड़ें और किन मुद्दों पर फिर गरमाई प्रदेश की सियासत. जानिए एक नजर में. साथ ही खबर को पूरी पढ़ने के लिए खबर पर क्लिक करें.

haryana top ten news today 15 november 9 pm
एक क्लिक में जानिए हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

1. 17 नवंबर को विधायक पद की शपथ लेंगे इंदुराज नरवाल

बरोदा उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार इंदुराज नरवाल ने बीजेपी-जेजेपी गठबंधन के उम्मीदवार योगेश्वर दत्त को 10 हजार से ज्यादा वोट के अंतर से मात दी है.

2. बीजेपी और जेजेपी का है बेमेल गठजोड़, नहीं टिकेगी सरकार: ओपी चौटाला

पूर्व सीएम और इनेलो सुप्रीमो ओपी चौटाला ने गठबंधन सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि सरकार समाज में जहर घोलने का काम कर रही है. सरकार समाज को जाट और गैर जाट के दो हिस्सों में बांट दिया है.

3. चरखी दादरी: राजकीय सम्मान के साथ चंद्रावती देवी का पैतृक गांव डालावास में अंतिम संस्कार

हरियाणा की पहली महिला लोकसभा सांसद चंद्रावती देवी का उनके पैतृक गांव डालावास में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया. इस दौरान कई गणमान्य लोग मौजूद रहे.

4. '29 नवंबर को हिसार में पिछड़ा समाज करेगा मुख्यमंत्री मनोहर लाल का अभिनंदन'

रणबीर गंगवा ने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बीसीए वर्ग को 8 फीसदी आरक्षण दिया है. जिसको लेकर पिछड़े समाज के द्वारा 29 नवंबर को हिसार में मुख्यमंत्री मनोहर लाल का अभिनंदन किया जाएगा.

5. सरकार ने दिवाली से पहले किया था पेमेंट का वादा, ये किसान अभी भी हैं इंतजार में

ईटीवी भारत की टीम को कुरुक्षेत्र के किसानों ने कहा कि सरकार ने 72 घंटे में पेमेंट करने वादा किया था, लेकिन 1 महीने बाद भी उनकी पेमेंट नहीं हो रही है. जिस वजह से उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

6. दिवाली के बाद हिसार में बारिश के साथ ओलावृष्टि, प्रदूषण से राहत मिलने की संभावना

रविवार को हिसार में मौसम ने करवट ली और तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई. इस बारिश से प्रदूषण से लोगों को राहत की मिलेगी और किसानों को नुकसान होने की आशंका है.

7. शीशम की लकड़ी और लोहे से बना अनोखा पलंग, एक बार में सो सकते हैं 8 से 10 लोग

शीशम की लकड़ी और लोहे से बने इस पलंग पर 8-10 लोग आराम से सो सकते हैं. इसपर चढ़ने के लिए बाकायदा सीढ़ियां बनाई गई हैं.

8. HTET परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन सोमवार से शुरू, ये है आखिरी तिथि

हरियाणा में एचटेट परीक्षा के आवेदन प्रक्रिया सोमवार से शुरू हो जाएगी. ये आवेदन 4 दिसंबर तक चलेगी. इसकी जानकारी शिक्षा बोर्ड की वेबसाइट पर दे दी गई है.

9. गोवर्धन के पावन पर्व पर हरियाणा की राजनीतिक हस्तियों ने दी शुभकामनाएं

गोवर्धन पूजा के पावन पर्व परहरियाणा के राजनीतिक हस्तियों ने प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी और लोगों के जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली बनाए रखने के लिए भगवान से प्रार्थना की.

10. गुरुग्राम: 425 करोड़ के बैंक घोटाले को अंजाम देने वाला आरोपी शिवराज गिरफ्तार

शिवराज पुरी सिटी बैंक में नौकरी करता था. यहीं बैंक घोटाले को अंजाम दे डाला. फिलहाल पुलिस ने शिवराज को दोबारा गिरफ्तार कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details