हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

एक क्लिक में जानिए हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

हरियाणा में अब तक क्या सुर्खियां रहीं, चाहे वो कोरोना से जुड़ी हो या प्रदेश से जुड़ी दूसरी कोई अहम जानकारी, कहां फैल रही हैं अपराध की जड़ें और किन मुद्दों पर फिर गरमाई प्रदेश की सियासत. जानिए एक नजर में. साथ ही खबर को पूरी पढ़ने के लिए खबर पर क्लिक करें.

By

Published : Aug 15, 2020, 10:59 AM IST

haryana top ten news today 15 august 11 am
एक क्लिक में जानिए हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

1.सीएम मनोहर लाल ने पंचकूला में फहराया तिरंगा, शहीदों को किया याद

देशभर के साथ हरियाणा में पूरे उत्साह के साथ 74वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है. इस मौके पर सीएम मनोहर लाल खट्टर ने पंचकूला में ध्वजारोहण किया.

2.रेवाड़ी: राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव ने किया ध्वजारोहण, बोले- नहीं उतर पाएगा शहीदों का कर्ज

राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव ने रेवाड़ी में तिरंगा फहराया. सबसे पहले राज्यमंत्री ने पौधरोपण किया और फिर ध्वजारोहण कर परेड कर रहे जवानों का हौसला बढ़ाया.

3.यहां बना था वो बम जो शहीद भगत सिंह ने फेंका था सेंट्रल असेंबली में

पूरा देश आजादी का जश्न मना रहा है. आजादी की 74वीं सालगिरह के मौके पर ईटीवी भारत आपको आजादी के कुछ किस्सों से रूबरू करा रहा है. क्या आप जानते हैं कि महान क्रांतिकारी भगत सिंह और बटुकेश्वर दत्त ने जो बम असेंबली में फेंके थे. वो कहां बनाए गए थे ? नहीं तो इस रिपोर्ट में पढ़िए-

4.8 साल की बच्ची के सामने दंगाइयों ने कर दिए थे पूरे परिवार के टुकड़े, सुनिए पाक विस्थापितों की कहानी

आज हम आजादी की 74वीं सालगिरह मना रहे हैं. हमें गर्व है कि करीब 200 सालों की गुलामी की बेड़ियों को काट कर आज हम दुनिया के सर्वोच्च देशों में अपना वजूद बना चुके हैं, लेकिन जब आज हम 15 अगस्त को खुशियां मनाते हैं, तो क्या हमने सोचा है कि साल 1947 में 15 अगस्त का दिन कैसा रहा होगा? उन लोगों ने बंटवारे को कैसे और किन परिस्थितियों में झेला होगा?

5.बंटवारे में विस्थापित 84 साल के गुरबचन सिंह को आज भी सपने में दिखता है पाकिस्तान वाला घर

ईटीवी भारत की टीम ने पाकिस्तान से आए गुरबचन सिंह संधू से बात की. उन्होंने बताया कि उनकी इच्छा है कि वो अपने सियालकोट वाले घर में जाएं, जहां उनका बचपन बीता. आज भी उनको वो घर उनके सपने में दिखाई देता है.

6.स्वतंत्रता दिवस पर सरकार ने प्रदेशवासियों के लिए खोला राहत का पिटारा

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर प्रदेश के लोगों को अनेक प्रकार की राहतें दी हैं. हरियाणा सरकार की ओर से जानकारी दी गई है कि संपत्ति कर से संबंधित उपायों को प्रभावी बनाने के लिए शहरी स्थानीय निकाय विभाग की 11 अक्तूबर, 2013 की अधिसूचनाओं में अनेक संशोधन किए गए हैं

7.गृह मंत्री अनिल विज ने दी राष्ट्रपति पदक पाने वाले अधिकारियों को बधाई

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्रपति पदक पाने वाले अधिकारियों को प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज ने फोन पर बधाई दी.

8.शुक्रवार को मिले 797 नए मरीज, ठीक हुए 862, रिकवरी रेट 84 प्रतिशत पार

सरकार की ओर से अनलॉक में मिली छूट के बाद से हरियाणा में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. शुक्रवार को हरियाणा में 797 कोरोना संक्रमित मरीज मिले. इन मरीजों के मिलने से प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 45 हजार पार हो गई.

9.हरियाणा में कोरोना संक्रमण हुआ कमजोर, टेस्टिंग बढ़ी फिर भी घटे एक्टिव मरीज

हरियाणा अब कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने की रफ्तार में कमी आई है. अब कोरोना के मरीजों की संख्या उतनी जल्दी नहीं बढ़ रही जितनी तेजी से पहले बढ़ रही थी, लेकिन जो आंकड़े हमारे सामने हैं, इनसे दो सवाल खड़े होते हैं.

10.रेवाड़ी में पीटीआई शिक्षकों ने प्रदर्शन कर दी गिरफ्तारी

नौकरी से निकाले गए पीटीआई शिक्षकों और अन्य कर्मचारी संगठनों ने शुक्रवार को जिला सचिवालय पर जोरदार प्रदर्शन किया और अपनी गिरफ्तारियां दी. पीटीआई शिक्षकों की मांग है कि उन्हें बहाल किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details