हरियाणा

haryana

By

Published : Nov 10, 2020, 5:04 PM IST

ETV Bharat / state

एक क्लिक में जानिए हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

हरियाणा में अब तक क्या सुर्खियां रहीं, चाहे वो कोरोना से जुड़ी हो या प्रदेश से जुड़ी दूसरी कोई अहम जानकारी, कहां फैल रही हैं अपराध की जड़ें और किन मुद्दों पर फिर गरमाई प्रदेश की सियासत. जानिए एक नजर में. साथ ही खबर को पूरी पढ़ने के लिए खबर पर क्लिक करें.

haryana top ten news today 11 november 5 pm
एक क्लिक में जानिए हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

1. जीत पर बोले इंदुराज नरवाल- ये बरोदा की जनता और 36 बिरादरी की जीत

कांग्रेस उम्मीदवार इंदुराज ने बीजेपी उम्मीदवार योगेश्वर दत्त को 10 हजार से ज्यादा वोटों के अंतर से हराया है. जीत के बाद इंदुराज ने ईटीवी भारत पर पहली प्रतिक्रिया दी.

2. बरोदा चुनाव में जैसी उम्मीद थी वैसे ही परिणाम सामने आए- हुड्डा

कांग्रेस 10 हजार से ज्यादा वोटों से बरोदा उपचुनाव जीत गई है. इस पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि बरोदा के परिणामों से जो उम्मीद लगाई जा रही थी वैसे ही परिणाम सामने आए हैं.

3. योगेश्वर की हार पर बोले रणजीत चौटाला, बोले- सरकार पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा

बरोदा उपचुनाव को लेकर रणजीत चौटाला ने कहा कि एक दो बार हार का सामना करने से सरकार पर कोई असर नहीं होता और इससे आने वाले समय में कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा कि कहा कि बरोदा में कैंपेन करने में सरकार ने कोई कसर नहीं छोड़ी थी.

4. बिहार के नतीजों पर बोले लालू के दामाद चिरंजीव राव, 'शाम ढलते ही लालटेन जलेगा'

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के दामाद चिरंजीव राव ने बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर ट्वीट किया है. जिसमें उन्होंने कहा है कि 'थोड़ा और इंतजार कीजिए, शाम ढलते ही लालटेन जलेगा'.

5. रणबीर गंगवा ने पंचायती राज संस्थाओं में आरक्षण देने के फैसले को बताया ऐतिहासिक

डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने बताया कि 29 नवंबर को पुराना राजकीय कॉलेज मैदान में पिछड़ा वर्ग सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा. मुख्यमंत्री मनोहर लाल समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे.

6. हिसार की हवा हुई जानलेवा, 500 के आसपास पहुंचा AQI

हरियाणा स्टेट पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी राकेश भोंसले के अनुसार इस वक्त हिसार सहित बहुत से जिलों में वायु की गुणवत्ता काफी खराब चल रही है. हवा की गति नहीं होने के कारण पराली जलाने और अन्य कारणों से फैला धुआं इकट्ठा होता जा रहा है.

7. हरियाणा शारीरिक शिक्षक संघर्ष समिति ने गठबंधन सरकार पर लगाया विश्वासघात का आरोप

हरियाणा शारीरिक संघर्ष समिति ने गठबंधन सरकार पर विश्वासघात का आरोप लगाया है. उन्होंने मांग कि है कि उन्हें मुख्यमंत्री से मांग करते हुए कहा कि उन्हें मान और सम्मान के साथ एडजेस्ट करें.

8. भिवानी: 49 गांवों में सुपर सीडर मशीन की जानकारी देंगे नोडल अधिकारी

भिवानी जिले के 49 गांवों के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं जो किसानों को फसल अवशेष प्रबंधन और सुपर सीडर मशीन के लिए जानकारी देंगे.

9. जींद के ललितखेड़ा गांव में ठेके में से शराब की पेटियां व नकदी चोरी

जींद के ललितखेड़ा गांव में शराब ठेके से दो चोरों ने अंग्रेजी शराब की दो पेटी और 33 हजार 500 रुपये चोरी कर लिए. चोरी की ये वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई. पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

10. टोहाना गेट पास के नाम पर रिश्वत लेने का मामला, शिकायतकर्ता के बयान दर्ज

अतिरिक्त अनाज मंडी के गेट के बाहर शैलर मालिकों, मिलरों और किसानों ने मंडी के गेट के बाहर आरोप लगाते हुए प्रदर्शन की वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था. अब सरकार की ओर से गठित टीम ने मामले की जांच को शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details