हरियाणा

haryana

By

Published : Nov 10, 2020, 3:05 PM IST

ETV Bharat / state

एक क्लिक में जानिए हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

हरियाणा में अब तक क्या सुर्खियां रहीं, चाहे वो कोरोना से जुड़ी हो या प्रदेश से जुड़ी दूसरी कोई अहम जानकारी, कहां फैल रही हैं अपराध की जड़ें और किन मुद्दों पर फिर गरमाई प्रदेश की सियासत. जानिए एक नजर में. साथ ही खबर को पूरी पढ़ने के लिए खबर पर क्लिक करें.

haryana top ten news today 11 november 3 pm
एक क्लिक में जानिए हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

1. बरोदा उपचुनाव: 10227 वोटों से जीती कांग्रेस

बरोदा उपचुनाव में कांग्रेस के इंदुराज नवराल ने जीत दर्ज कर ली है. उन्होंने बीजेपी के योगेश्वर दत्त को 10 हजार से ज्यादा वोटों से हराया.

2. बरोदा उपचुनाव में कृषि मंत्री का भरोसा टूटा

कृषि मंत्री जेपी दलाल ने बरोदा उपचुनाव में बीजेपी की जीत का दावा किया था. लेकिन रिजल्ट के सामने आते ही कृषि मंत्री का ये भरोसा भी टूट गया.

3. टोहाना गेट पास के नाम पर रिश्वत लेने का मामला, शिकायतकर्ता के बयान दर्ज

रतिया रोड स्थित अतिरिक्त अनाज मंडी में कार्यरत मार्केट कमेटी अधिकारियों और कर्मचारियों पर राइस शैलर मालिकों ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के वायरल वीडियों पर सरकार ने एक्शन ले लिया है, जिसके चलते सरकार के निर्देश अनुसार गठित जिलास्तरीय कमेटी ने एक शिकायतकर्ता सहित अन्य लोगों के बयान दर्ज कर लिए है ताकि जांच को आगे बढाया जा सके.

4. रणबीर गंगवा ने पंचायती राज संस्थाओं में आरक्षण देने के फैसले को बताया ऐतिहासिक

डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने बताया कि 29 नवंबर को पुराना राजकीय कॉलेज मैदान में पिछड़ा वर्ग सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा. मुख्यमंत्री मनोहर लाल समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे.

5. हिसार की हवा हुई जानलेवा, 500 के आसपास पहुंचा AQI

हरियाणा स्टेट पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी राकेश भोंसले के अनुसार इस वक्त हिसार सहित बहुत से जिलों में वायु की गुणवत्ता काफी खराब चल रही है. हवा की गति नहीं होने के कारण पराली जलाने और अन्य कारणों से फैला धुआं इकट्ठा होता जा रहा है.

6. प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा बने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर

प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा को कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर के पद पर नियुक्त किया गया है. राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य की तरफ से उनकी नियुक्ति को लेकर एक लेटर जारी किया गया है.

7. टोहाना गेट पास के नाम पर रिश्वत लेने का मामला, शिकायतकर्ता के बयान दर्ज

अतिरिक्त अनाज मंडी के गेट के बाहर शैलर मालिकों, मिलरों और किसानों ने मंडी के गेट के बाहर आरोप लगाते हुए प्रदर्शन की वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था. अब सरकार की ओर से गठित टीम ने मामले की जांच को शुरू कर दी है.

8. कुरुक्षेत्र: पुलिस रिमांड पर लिया गया नशा तस्कर

कुरुक्षेत्र पुलिस ने 30 अक्टूबर को पकड़े गए गए एक मुख्य नशा तस्कर को दो दिन की रिमांड पर लिया है, जबकि अन्य दो नशा तस्करों को जेल भेज दिया है. पुलिस को मुख्य नशा तस्कर के कई अहम खुलासों की उम्मीद है.

9. रोहतक में एक बुजुर्ग की बेरहमी से हत्या, पुलिस जांच में जुटी

रोहतक में एक 62 वर्षीय बुजुर्ग की बेरहमी से हत्या कर दी. जिसकी सूचना मिलने के बाद पुलिस और एफएसएल की टीम मौके पर पहुंची. फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है.

10. सोनीपत: शराब ठेकेदार की हत्या मामले में चार आरोपी गिरफ्तार

गोहाना में शराब ठेकेदार की हत्या मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपी रभड़ा गांव के ही रहने वाले हैं. पुलिस चारों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड़ पर लेगी. ताकि आरोपियों के दूसरे साथियों को जल्द पकड़ा जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details