हरियाणा

haryana

हरियाणा मंत्रिमंडल के विस्तार की अटकलें तेज, समाज के खिलाफ जाकर पिता ने सिखाई बेटियों को कुश्ती, पढ़ें 10 बड़ी खबरें

By

Published : Jun 20, 2021, 11:17 AM IST

हरियाणा में अब तक क्या सुर्खियां रहीं, चाहे वो कोरोना से जुड़ी हो या प्रदेश से जुड़ी दूसरी कोई अहम जानकारी, कहां फैल रही हैं अपराध की जड़ें और किन मुद्दों पर फिर गरमाई प्रदेश की सियासत. जानिए एक नजर में. साथ ही खबर को पूरी पढ़ने के लिए खबर पर क्लिक करें.

haryana-top-ten-news-today-11-am-20-june-2021
हरियाणा मंत्रिमंडल के विस्तार की अटकलें तेज, समाज के खिलाफ जाकर पिता ने सिखाई बेटियों को कुश्ती, पढ़ें 10 बड़ी खबरें

1. Father's Day: समाज के खिलाफ जाकर इस पिता ने सिखाई बेटियों को कुश्ती, दुनिया भर में किया नाम रोशन

समाज में महिलाओं के प्रति रूढ़िवादी सोच से महावीर फोगाट की लड़ाई काफी प्रेरणादायक है. महावीर फोगाट ना सिर्फ समाज के खिलाफ गए बल्कि अपने परिवार को भी अपने और अपनी बेटियों के सपने के बीच में नहीं आने दिया. फादर्स डे (fathers day) के मौके पर पढ़िए महावीर फोगाट के संघर्ष की कहानी.

2. आज पंचकूला के मोरनी जाएंगे सीएम मनोहर लाल, पैराग्लाइडिंग की तैयारियों का लेंगे जायजा

हरियाणा और एनसीआर के लोगों को अब पैराग्लाइडिंग के लिए हिमाचल या उत्तराखंड जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. क्योंकि एडवेंचर्स के शौकीन लोग हरियाणा में ही पैराग्लाइडिंग का लुत्फ उठा सकेंगे. आज मोरनी में सीएम मनोहर लाल पैराग्लाइडिंग का निरीक्षण करेंगे.

3. क्या हरियाणा में होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, दोनों पार्टियों में ये हैं मंत्री बनने के बड़े दावेदार

आने वाले कुछ महीनों में हरियाणा कैबिनेट में विस्तार संभव है. मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर राजनीतिक गलियारों में खूब चर्चाएं हैं. कैबिनेट में अभी 2 मंत्रियों की जगह है और माना जा रहा है कि एक मंत्री बीजेपी के कोटे से बनेगा और एक मंत्री जेजेपी के कोटे से. जानिए मंत्री पद के लिए दोनों ही पार्टियों से कौन-कौन दावेदार हैं?

4. सोनीपत में अपराध बेलगाम! माइनर के पास मिला युवक का शव, हत्या की आशंका

सोनीपत में हत्याओं का सिलसिला लगातार जारी है. ताजा मामला सोनीपत के ककरोई और महलाना गांव के पास से सामने आया है. यहां माइनर के पास एक युवक का शव बरामद हुआ है. शुरुआती जांच में ये मामला हत्या का लग रहा है.

5. Father's Day Special: हरियाणा में पिता की सियासी विरासत बखूबी संभाल रहे ये बेटे

फादर्स डे के मौके पर आज हम आपको हरियाणा के ऐसे तीन 'लाडलों' के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें सियासत ना सिर्फ अपने पिता से विरासत में मिली है बल्कि उन्होंने इस 'सियासी विरासत' को बखूबी संभाला है.

6. Haryana Corona 2021: कोरोना के मामलों में तेजी से आ रही है कमी, जानें प्रदेश में कितनी है एक्टिव मरीजों की संख्या

शनिवार को जारी ताजा कोरोना हेल्थ बुलेटिन (Corona Health Bulletin) के मुताबिक हरियाणा में 170 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज (Corona Positive Patient) मिले. शुक्रवार को 33 लोगों की कोरोना से मौत भी हुई.

7. योग दिवस 2021: हरियाणा में 1100 से ज्यादा स्थानों पर आयोजित किए जाएंगे योग के कार्यक्रम

21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day 2021) मनाया जाएगा. योग दिवस पर 1100 से ज्यादा स्थानों पर योग के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

8. सोनीपत के गांव सेरसा में होने वाली महापंचायत से पहले किसानों ने बीजेपी पर लगाए ये गंभीर आरोप

संयुक्त किसान मोर्चा ने शनिवार को बैठक कर ये फैसला लिया है कि वो रविवारो को होने वाली महापंचायत में हिस्सा नहीं लेंगे. उन्होंने कहा कि इसमें बीजेपी और आरएसएस की कोई साजिश है ताकि किसान आंदोलन को बदनाम किया जा सके.

9. हरियाणा के इन 3 गांव के लोगों को ढूंढता रह गया कोरोना, आज तक नहीं मिला एक भी केस

जब सारी दुनिया में कोरोना महामारी का कहर था तब हरियाणा में कुछ गांव ऐसे भी थे जहां लोगों की समझदारी और जागरूकता से कोरोना वायरस उन्हें छू भी नहीं पाया. वर्ष 2020 और वर्ष 2021 में अभी तक इन गांवों में एक भी कोरोना पॉजिटिव केस नहीं मिला है.

10. हरियाणा के इस जिले की दो बेटियां ओलंपिक में दिखाएंगी हॉकी का जलवा, देखिए संघर्ष से सफलता तक की कहानी

टोक्यो ओलंपिक 2021 (Tokyo Olympics 2021) में भारतीय हॉकी टीम में हरियाणा से 9 महिला खिलाड़ी सिलेक्ट हुई हैं. जिसमें से दो हिसार की रहने वाली हैं. दोनों इस वक्त बैंगलूर में ओलंपिक के लिए पसीना बहा रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details