हरियाणा

haryana

दिल्ली की महिला का सोनीपत में रेप, कांग्रेस मुख्यालय में मंथन, पढ़ें 10 बड़ी खबरें

By

Published : Jul 1, 2021, 1:15 PM IST

हरियाणा में अब तक क्या सुर्खियां रहीं, चाहे वो कोरोना से जुड़ी हो या प्रदेश से जुड़ी दूसरी कोई अहम जानकारी, कहां फैल रही हैं अपराध की जड़ें और किन मुद्दों पर फिर गरमाई प्रदेश की सियासत. जानिए एक नजर में. साथ ही खबर को पूरी पढ़ने के लिए खबर पर क्लिक करें.

haryana top ten news today
haryana top ten news today

1. हरियाणा में निकाय चुनाव और नियुक्तियों को लेकर कांग्रेस मुख्यालय में मंथन, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

हरियाणा कांग्रेस (Haryana Congress) के नेताओं ने आज कांग्रेस मुख्यालय में अहम बैठक की. इस बैठक की अध्यक्षता हरियाणा कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल (Vivek Bansal) ने की. उनके साथ हरियाणा कांग्रेस के तमाम विधायक बैठक में शामिल रहे. बैठक में रघुवीर कादियान, गीता भुक्कल, जयबीर वाल्मीकि, धर्म सिंह छोकर, कुलदीप वत्स समेक कई विधायक मौजूद थे. मिली जानकारी के अनुसार संगठनात्मक नियुक्तियों, पंचायत जिला परिषद चुनाव, नगर निकाय चुनाव समेत कई विषयों पर बैठक में चर्चा हुई.

2. दिल्ली की महिला का सोनीपत में रेप, आरोपी के बहकावे में जन्मदिन मनाने होटल पहुंची थी पीड़िता

सोनीपत में एक दिल्ली निवासी महिला के साथ बलात्कार करने का मामला सामने आया है. रेप की वारदात को एक होटल में अंजाम दिया गया. अब पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

3. हरियाणा: सिख समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट डालने के बाद युवक ने मांगी माफी

जम्मू कश्मीर में इन दिनों सिख युवतियों के धर्मांतरण का मामला गर्माया हुआ है. वहीं इस मामले में एक हरियाणा के युवक ने सिख समाज के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट सोशल मीडिया पर डाल दी गई. जिसके बाद सिख समुदाए में रोष फैल गया.

4. National Doctor's Day: चंडीगढ़ के कलाकार ने डॉ. बिधान चंद्र रॉय को किया अनोखे अंदाज से याद

आज 1 जुलाई को नेशनल डॉक्टर्स डे के रूप में मनाया जाता है. ये दिन हर किसी को डॉ. बिधान चंद्र रॉय की याद दिलाता है. भारतीय चिकित्या में अहम योगदान देने वाले डॉ. बिधान को चंडीगढ़ के कलाकार ने अनोखे तरीके से श्रद्धांजलि दी है.

5. Haryana Weather Update: आज हरियाणा के इन जिलों में हीट वेव की चेतावनी, 47 डिग्री तक जाएगा तापमान

आज हरियाणा में तेज धूप निकलेगी और तापमान में खासा बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. मौसम विभाग के पूर्वानुमान (Haryana Weather Forecast) के मुताबिक आज हरियाणा का अधिकतम तापमान 47 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. मौसम विभाग ने कई जिलों में हीट वेव को लेकर चेतावनी भी जारी की है. जानिए आपके जिले में मौसम कैसा रहेगा.

6. Petrol Diesel Price Today: हरियाणा में कम हुए पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए आज क्या है रेट

हरियाणा में आज पेट्रोल और डीजल (Haryana Petrol Diesel Price) के बढ़ रहे दामों पर ब्रेक लगा है. दामों में कोई वृद्धि नहीं हुई, बल्कि दाम पहले से कम हुए हैं. जानिए आज आपके प्रदेश हरियाणा में पेट्रोल और डीजल का रेट क्या है.

7. HPSC Recruitment 2021: हरियाणा लोक सेवा आयोग ने परीक्षा की तारीख में किया बदलाव, जानिए कब होगी परीक्षा

हरियाणा लोक सेवा आयोग (haryana public service commission) ने सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा (Haryana Civil Services preliminary exam) की नई तारीख की घोषणा की है. ये परीक्षा पहले 22 अगस्त को निर्धारित की गई थी. जिसमें अब बदलाव किया गया है.

8. खोरी गांव तोड़फोड़:'पहले बिजली काटी फिर पानी बंद किया, कसाई है क्या सरकार'

किसान आंदोलन के बाद किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने खोरी गांव तोड़फोड़ मामले (khori village demolition case) पर सरकार को आड़े हाथों लिया है. इसके साथ ही उन्होंने सीएम मनोहर लाल को लेकर भी बड़ा बयान दिया है.

9. गैंगस्टर नीरज बवाना बनकर मांग रहा था 50 लाख की फिरौती, पहुंच गया जेल

महेंद्रगढ़ में नीरज बवाना गैंग (Neeraj Bawana Gang) का सरगना बताते हुए फोन करके एक किराना व्यापारी से 50 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई. इस मामले में जिला व्यापार मंडल के व्यापारियों ने पुलिस अधीक्षक से मुलाकात की. जिसके बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया.

10. विदेशों तक सुनाई देती है हरियाणा के इस हुक्के की गुड़गुड़ाहट, खरीदने के लिए महीनों इंतजार करते हैं लोग

सोनीपत जिले का गोहाना हल्का वैसे तो काफी चीजों के लिए मशहूर है. गोहाना की जलेब, यहां उगाई जाने वाली गाजर लोगों की पहली पसंद है, लेकिन इनके साथ-साथ गोहाना के गांव भैंसवाल में बनने वाला हुक्का भी काफी मशहूर है. इस हुक्के की मांग भारत के साथ-साथ विदेशों में भी खूब है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details