हरियाणा

haryana

जेवर एयरपोर्ट से जुड़ेगा फरीदाबाद, 20 दिसंबर से शुरू होगी कटासराज यात्रा, पढ़ें 10 बड़ी खबरें

By

Published : Nov 20, 2022, 6:57 PM IST

कटासराज की यात्रा 20 दिसंबर से शुरु होगी. लगभग 200 श्रद्धालु 182 मंदिरों के दर्शन कर सकेंगे. विदेश मंत्रालय की हरी झंडी मिलने के बाद माना जा रहा है कि यह यात्रा भारत-पाकिस्तान के बीच की खटास को कम करेगी. पढ़ें 10 बड़ी खबरें

haryana top ten news till 7 pm
haryana top ten news till 7 pm

20 दिसंबर से शुरू होगी कटासराज यात्रा, पाकिस्तान पहुंचेगे भारत के 200 श्रद्धालु

कटासराज की यात्रा 20 दिसंबर से शुरु होगी. लगभग 200 श्रद्धालु 182 मंदिरों के दर्शन कर सकेंगे. विदेश मंत्रालय की हरी झंडी मिलने के बाद माना जा रहा है कि यह यात्रा भारत-पाकिस्तान के बीच की खटास को कम करेगी.

फरीदाबाद को 'मनोहर' सौगात, सीधे जेवर एयरपोर्ट से जुड़ेगा फरीदाबाद

फरीदाबाद में सीएम मनोहर लाल ने सेक्टर-22 औऱ 23 में दो जल आपूर्ति परियोजनाओं का उद्धाटन किया. सीएम ने सीटी को 50 बसें देने का ऐलान किया. सीएम ने कहा कि फरीदाबाद को सीधे जेवर एयरपोर्ट से जोड़ने (faridabad will connected to jewar airport) का काम लगभग पूरा हो चुका है.

Dera Premi Murder Case : गैंगस्टर राज हुड्डा का जयपुर में एनकाउंटर, गोली लगने के

राजधानी जयपुर से बड़ी खबर सामने आई है. डेरा प्रेमी प्रदीप हत्याकांड मामले में कार्रवाई करते हुए पंजाब पुलिस ने एनकाउंटर के बाद (Punjab Police Encounter in Jaipur) गैंगस्टर राज हुड्डा को धर दबोचा है. यहां जानिए पूरा मामला.

यमुनानगर में 132 किलो कारतूस मिलने से मचा हड़कंप, बम स्क्वायड टीम ने की जांच

यमुनानगर के हमीदा क्षेत्र में कारतूस मिलने से हड़कंप मच (Cartridge recovered in Yamunanagar) गया. कारतूस मिलने से बम स्क्वायड की टीम ने पूरे क्षेत्र की जांच की है.

शराब व्यापारी ने ड्राइवर के नाम पर किया 110 करोड़ का कारोबार, गृह मंत्री ने दिए जांच के आदेश

शराब व्यापारी के पूर्व ड्राइवर ने हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज को शिकायत दी है कि उसके नाम पर 110 करोड़ रुपये अवैध शराब का कारोबार (panipat 110 crores business) किया गया. ड्राइवर की शिकायत मिलते ही अनिल विज ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) समेत 4 विभागों को इस मामले की जांच सौंप दी है.

बदहाल हुआ चरखी दादरी का सरकारी अस्पताल, स्टाफ का अभाव, मशीनें भी खराब
चरखी दादरी के सरकारी अस्पताल (government hospital Charkhi dadari) में स्टाफ की कमी से मरीज परेशान हो रहे हैं. मरीजों का कहना है कि अस्पताल में ना ही OPD की सुविधा है और ना ही बैठने के लिए को इंतजाम किए गए हैं जिससे बीमार बुजुर्ग और गर्भवती महिलाएं परेशान हो रहे हैं.

Stubble burning in Sirsa: पराली जलाने के 218 मामले दर्ज, प्रशासन करेगा सख्त कार्रवाई

सिरसा में पराली जलाने (Stubble burning in Sirsa) के मामले में तेजी से बढ़ रहे हैं. सिरसा जिले में अभी तक 218 मामले दर्ज किए जा चुके हैं. किसानों पर 2 लाख 80 हजार का जुर्माना भी लगाया गया है.

फरीदाबाद में फुटबॉल कोच बना ट्रक ड्राइवर, करीब 130 बच्चों को दे रहे फ्री ट्रेनिंग

फरीदाबाद में एक ट्रक ड्राइवर फुटबॉल कोच (football coach in Faridabad) बनकर सभी के लिए एक प्रेरणास्रोत बन गए हैं. इस ट्रक ड्राइवर का नाम है सलीम. सलीम आज किसी पहचान के मोहताज नहीं रहे हैं. सलीम आज लगभग 130 बच्चों को ट्रेनिंग दे रहे हैं.

हरियाणा में जाट आरक्षण आंदोलन की फिर सुगबुगाहट, 10 दिसंबर को जाट आरक्षण संघर्ष समिति जसिया में करेगी रैली

हरियाणा में जाट आरक्षण आंदोलन की सुगबुगाहट एक बार फिर से देखने को मिल रही है. जाट आरक्षण की लड़ाई लड़ने वाली अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति (Jat Aarakshan Sangharsh Samiti) एक बार फिर से सक्रिय हो गई है. समिति के राष्ट्रीय संयोजक यशपाल मलिक ने कहा कि आरक्षण आंदोलन के दौरान दर्ज मुकदमों की वापसी के लिए सरकार ने जो समझौता किया गया था, उस पर सरकार खरी नहीं उतरी.

हरियाणा में पंचायत चुनाव हारे प्रत्याशी का गांव वालों ने किया सम्मान, दिया 2 करोड़ 11 लाख कैश और एक गाड़ी

रोहतक जिले का चिड़ी गांव पूरे देश में आज चर्चा का विषय बना हुआ है क्योंकि यहां पर 12 नवंबर को हुए हरियाणा पंचायत चुनाव में हारने के बाद भी एक प्रत्याशी का ढोल बाजे के साथ सम्मान किया गया. यही नहीं ग्रामीणों ने अपनी जेब से पैसे इकट्ठा कर 2 करोड़ 11 लाख रुपये नगद वह एक बड़ी गाड़ी भी सम्मान स्वरूप भेंट की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details