हरियाणा

haryana

इस जिले में 20 दिन के अंदर मिला तीसरा कोबरा, नूंह जिले ने एडमिशन में बनाया रिकॉर्ड, पढ़ें 10 बड़ी खबरें

By

Published : Jul 1, 2021, 9:05 PM IST

हरियाणा में अब तक क्या सुर्खियां रहीं, चाहे वो कोरोना से जुड़ी हो या प्रदेश से जुड़ी दूसरी कोई अहम जानकारी, कहां फैल रही हैं अपराध की जड़ें और किन मुद्दों पर फिर गरमाई प्रदेश की सियासत. जानिए एक नजर में. साथ ही खबर को पूरी पढ़ने के लिए खबर पर क्लिक करें.

HARYANA TOP TEN NEWS 9 PM 1 JULY 2021
इस जिले में 20 दिन के अंदर मिला तीसरा कोबरा, नूंह जिले ने एडमिशन में बनाया रिकॉर्ड, पढ़ें 10 बड़ी खबरें

1. हरियाणा के इस जिले में 20 दिन के अंदर मिला तीसरा कोबरा, डसने पर 1 घंटे में हो जाती है मौत

गुरुग्राम में 20 दिनों के अंदर तीसरा कोबरा मिला है. ये कोबरा आईएमटी मानेसर से मिला, जिसका रेस्क्यू कर वन विभाग ने सुरक्षित जगह पर छोड़ दिया है.

2. चौधरी देवी लाल यूनिवर्सिटी में इसलिए प्रदर्शन कर रहे छात्र, जानें क्या होगा अगला कदम

बीते 15 दिनों से चौधरी देवी लाल विश्वविद्यालय सिरसा (Chaudhary Devi Lal University Sirsa) में छात्रों का प्रदर्शन जारी है. छात्र अपनी मांगों को लेकर कई बार प्रिंसिपल को ज्ञापन सौंप चुके हैं. इसके बाद भी छात्रों की कोई सुनवाई नहीं हो रही.

3. क्या है एजेएल प्लॉट आवंटन मामला? जिस केस में भूपेंद्र हुड्डा को अब मिली है राहत

एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) को प्लॉट आवंटित करने के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी. इस पर सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने पंचकूला स्थित सीबीआई की विशेष कोर्ट में चल रही सुनवाई पर 9 अगस्त तक रोक लगा दी दी है.

4. हरियाणाः जिस बस अड्डे पर की कंडक्टरी वहीं बन गया डिपो मैनेजर, ऐसी है इस कंडक्टर की कहानी

हर दिन आपको नई चुनौती का सामना करना पड़ता है. जो इन चुनौतियों का डटकर सामना करते हैं वो लोगों के लिए नई मिसाल पेश करते हैं. ऐसे ही एक शख्स हैं सिरसा के रत्न लाल. जो आज लोगों के लिए मिसाल बने हुए हैं.

5. फरीदाबाद से दिल्ली और आगरा की तरफ जान वाले ध्यान दें, 3 जुलाई को बल्लभगढ़ में ये रास्ता रहेगा बंद

फरीदाबाद, दिल्ली और आगरा की तरफ से आने वाले वाहन चालकों के लिए ट्रेफिक पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की है. जिसमें बताया गया है कि 3 जुलाई को बल्लभगढ़ में नहर पर बन रहे नए पुल की नीचे वाली दोनों साइड की सड़कें बंद रहेगी. पुलिस ने लोगों को दूसरा रास्ता चुनने की सलाह दी है.

6. हरियाणा: शिक्षा में सबसे पिछड़े जिले ने एडमिशन में बनाया ये रिकॉर्ड

हरियाणा का वो जिला जिसे शिक्षा के क्षेत्र में सबसे पिछड़े जिले के तौर पर देखा जाता है, लेकिन अब वो ही जिला शिक्षा के क्षेत्र में नए-नए रिकॉर्ड बना रहा है. अब नूंह ने सरकारी स्कूलोें में एडमिशन में ये नया रिकॉर्ड बनाया है.

7. ओपी चौटाला की 2 जुलाई को होगी तिहाड़ से औपचारिक रिहाई, दिल्ली बॉर्डर पर भव्य स्वागत के लिए बनाया गया ये खास प्लान

इनेलो सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला शुक्रवार को तिहाड़ जेल से रिहा होंगे. जिसके बाद वो सीधा गुरुग्राम जाएंगे जहां कार्यकर्ताओं द्वारा उनका जोरदार स्वागत किया जाएगा. बताया जा रहा है कि अपने नेता का स्वागत करने के लिए हजारों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे.

8. करोड़ों के इंश्योरेंस फ्रॉड में 'रजनीकांत' गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

क्राइम ब्रांच की टीम ने इंश्योरेंस के नाम पर करोड़ों रुपयों की जालसाजी करने के आरोप में 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपी एक नामी यूनिवर्सिटी के एमडी का फर्जी डेथ सर्टिफिकेट बनाकर उसकी इंश्योरेंस की करोड़ों रुपये की राशि हड़पने की फिराक में थे. लेकिन पुलिस ने समय रहते उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

9. तीन युवकों ने ऐसे बनाया था अमीर बनने का प्लान, लेकिन पहुंच गए जेल

चार दिन पहले गांव कट्टा बाग में बाप-बेटे के साथ हुई लूट के मामले में पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि वो जल्द अमीर बनना चाहते थे इसलिए उन्होंने वारदात को अंजाम दिया है. लेकिन उन्हें क्या पता था की उनकी जल्द अमीर बनने की चाह उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचा देगी.

10. सिरसा में बाइक सवार लोगों को कई मीटर तक घसीटती ले गई इनोवा गाड़ी, हुई मौत

सिरसा जिले में एक बार फिर तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला है. गांव फरवाई के पास के पास एक तेज रफ्तार इनोवा गाड़ी ने बाइक सवार दो लोगों को टक्कर मार दी जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details