हरियाणा

haryana

एक क्लिक में जानिए हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Mar 9, 2021, 9:07 AM IST

हरियाणा में अब तक क्या सुर्खियां रहीं, चाहे वो कोरोना से जुड़ी हो या प्रदेश से जुड़ी दूसरी कोई अहम जानकारी, कहां फैल रही हैं अपराध की जड़ें और किन मुद्दों पर फिर गरमाई प्रदेश की सियासत. जानिए एक नजर में. साथ ही खबर को पूरी पढ़ने के लिए खबर पर क्लिक करें.

haryana-top-ten-news-9-march-9-am
haryana-top-ten-news-9-march-9-am

1.किसानों के मुद्दे को सुलझाकर उन्हें घर भेजने का काम करे केंद्र और हरियाणा सरकार- देवेंद्र बबली

टोहाना से जननायक जनता पार्टी के विधायक देवेंद्र बबली ने ईटीवी भारत हरियाणा के साथ खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने किसान आंदोलन और अपने हल्के में धीमी गति से हो रहे विकास कार्यों पर तीखी प्रतिक्रिया दी.

2. किसानों के हक में विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव का करेंगे समर्थन- सोमबीर सांगवान

कृषि कानूनों को लेकर निर्दलीय विधायक सोमबीर सांगवान ने सरकार से किसानों की मांग पूरी करने की अपील की है. सांगवान ने कहा कि वे अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करेंगे.

3. हिसार: लाठी-डंडों से हमला कर बदमाशों ने लूटे डेढ़ लाख रुपये

हिसार के हांसी की कृष्णा कॉलोनी में बदमाशों ने एक मकान में महिलाओं और व्यक्तियों पर लाठी-डंडों से हमला कर घायल कर दिया. घर के बाहर खड़ी कार को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. बदमाश डेढ़ लाख रुपये लूटकर फरार हो गए.

4.हरियाणा में 33 प्रतिशत महिलाओं को दिए जाएंगे राशन डिपो- डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर हरियाणा सरकार ने महिलाओं को बड़ी सौगात देते हुए राज्य में महिलाओं को 33 फीसदी राशन डिपो आवंटित करने का फैसला किया है.

5. किसान आंदोलन के मुद्दे पर सरकार गंभीर नहीं- गीता भुक्कल

पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल ने ईटीवी भारत हरियाणा से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि हमने सदन में बहुत से मुद्दों को उठाने का प्रयास किया. मगर सरकार ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाओं की आवाज को दबाने का काम किया.

6. कैथल में 35 छात्रों के संक्रमित मिलने पर बोले सीएमओ- अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है

हरियाणा के कैथल जिले में कोरोना वायरस एक बार फिर पैर पसार रहा है. दो दिनों में 35 स्कूल छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. जिसके बाद से कैथल जिला स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. इसी को लेकर ईटीवी भारत हरियाणा की टीम ने सीएमओ डॉ. ओमप्रकाश से बात की.

7. सरकार का बड़ा फैसला: राशन की होगी होम डिलीवरी, 33 फीसदी डिपो मिलेंगे महिलाओं को

हरियाणा में आने वाले दिनों में राशन की होम डिलीवरी होगी. 33 फीसदी राशन डिपो महिलाओं को दिए जाएंगे. ये जानकारी प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने विधानसभा बजट सत्र में दी. उन्होंने कहा कि राशन की होम डिलीवरी करने वाला हरियाणा देश का पहला राज्य होगा.

8. किसान आंदोलन में अब तक 68 लोगों की मौत, हरियाणा सरकार ने सदन में दी जानकारी

आफताब अहमद के इस सवाल पर हरियाणा सरकार ने सदन में बताया कि अभी तक किसान आंदोलन में 68 लोगों की मौत हुई है. इनमें से 51 लोगों की मौत स्वास्थ्य कारणों से हुई है.

9. ओपी चौटाला को दिल्ली हाई कोर्ट से बड़ी राहत, 12 अप्रैल तक बढ़ी पैरोल

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला की पैरोल दिल्ली हाई कोर्ट ने 12 अप्रैल तक बढ़ा दी है. चौटाला ने बुजुर्ग होने के आधार पर समय पूर्व रिहाई की मांग की है.

10. महिला दिवस पर पर्वतारोही अनीता कुंडू से खास बातचीत

पर्वतारोही अनीता कुंडू ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि एक महिला के तौर पर जब हम कोई लक्ष्य तय करते हैं तो हमें विपरीत परिस्थितियों से लड़ना पड़ता है. जब हम इन परिस्थितियों से लड़कर बाहर आते हैं तो तभी फाइटर बनते हैं अपना लक्ष्य प्राप्त करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details