हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

मैट पर उतरी सोनम मलिक, सुनील ग्रोवर का आज जन्मदिन, पढ़ें 10 बड़ी खबरें

हरियाणा में अब तक क्या सुर्खियां रहीं, चाहे वो कोरोना से जुड़ी हो या प्रदेश से जुड़ी दूसरी कोई अहम जानकारी, कहां फैल रही हैं अपराध की जड़ें और किन मुद्दों पर फिर गरमाई प्रदेश की सियासत. जानिए एक नजर में. साथ ही खबर को पूरी पढ़ने के लिए खबर पर क्लिक करें.

By

Published : Aug 3, 2021, 9:00 AM IST

haryana-top-ten-news-9-am
मैट पर उतरी सोनम मलिक

1. Tokyo Olympics: मजबूत हौसलों के साथ मैट पर उतरी सोनम मलिक

19 साल की पहलवान सोनम मलिक (Wrestler Sonam Malik) में गजब की फुर्ती और ताकत है. जिसके सामने प्रतिद्वंदी के हौसलें पस्त हो जाते हैं. सोनम मलिक की पहलवानी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने ओलंपिक खिलाड़ी साक्षी मलिक को दो बार हराया (Sonam Malik defeat Olympian Sakshi Malik) है.

2. Birthday Special: हरियाणा से निकलकर दुनियाभर को हंसाया, जानें सुनील ग्रोवर की रोचक बातें

आज मशहूर कॉमेडियन सुनील ग्रोवर का ये 44वां जन्मदिन है. 'द कपिल शर्मा शो' (The Kapil Sharma Show) में डॉक्टर मशूहर गुलाटी (Sunil Grover as a Dr Mashuhar Gulati) के रोल में कॉमेडियन सुनील ग्रोवर ने दुनिया भर में पहचान बनाई.

3. हरियाणाः ग्रेजुएशन प्रथम वर्ष में दाखिले का शेड्यूल जारी, यहां जानिए कब से शुरू होंगे आवेदन

हरियाणा उच्चतर शिक्षा विभाग ने ग्रेजुएशन प्रथम वर्ष में दाखिले का शेड्यूल जारी कर दिया है. दाखिले के लिए कौन दस्तावेज जरूरी होंगे और कब से ऑनलाइन आवेदन शुरू होंगे, इसको लेकर पूरी जानकारी दी गई है.

4. हरियाणा के इस गांव में बाढ़ का ऐसा खौफ की घर छोड़ने पर मजबूर हुए लोग

यमुना में बढ़ते जलस्तर के चलते तलहटी में बसे गांव के लोगों को बाढ़ (Yamuna river flood) का खतरा सताने लगा है. ग्रामीण अपना आशियाना छोड़कर दूसरी जगह पर किराए के मकान में रहने को मजबूर हो रहें हैं.

5. महिला हॉकी टीम की जीत में प्रदेश का डंका, 9 खिलाड़ी केवल हरियाणा से

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) खेलों में भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian women hockey team) ने इतिहास रच दिया है. टीम ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हराकर पहली बार सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. बता दें कि इस टीम में 9 खिलाड़ी हरियाणा (Haryana 9 player hockey team) से हैं.

6. Tokyo Olympics: पहलवान सोनम मलिक की जीत के लिए गांव में हो रहा हवन, जानिए कब होगा मुकाबला

हरियाणा की महिला पहलवान सोनम मलिक (Wrestler Sonam Malik) टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic Games) में कुश्ती के 62 किलो भार वर्ग में भाग लेने वाली हैं. पूरे देश को सोनम मलिक से पदक की आस है. वहीं सोनम की जीत के लिए उनके पैतृक गांव मदीना में लगातार पूजा-पाठ और हवन किए जा रहे हैं.

7. स्कूल में जलभराव से परेशान अभिभावकों ने बच्चों के साथ किया प्रदर्शन, प्रशासन को दिया अल्टीमेटम

चरखी दादरी में पानी निकासी की मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन (People Protest Water Drainage Demand) किया. लोगों ने अल्टीमेटम दिया कि अगर जल्द ही पानी निकासी की समस्या का स्थाई समाधान नहीं किया गया तो संस्कृति मॉडल स्कूल (Sanskriti Model School) पर ताला लगा देंगे.

8. 12वीं के रिजल्ट को लेकर सिरसा में छात्रों ने किया हंगामा, देखें वीडियो

सिरसा के खाजाखेड़ा रोड स्थित एवी इंटरनेशनल स्कूल (AV International School Sirsa) में छात्रों ने हंगामा किया. 12वीं कक्षा के छात्रों ने आर्टस में सही नंबर ना आने पर रोष (Students ruckus in Sirsa) जताया. सही नंबर की मांग को लेकर छात्रों ने स्कूल के बाहर एक साइड का रोड जाम कर दिया.

9. संपत्ति नाम करवाने के बाद अगर नहीं की मां-बाप की सेवा तो हो जाएंगे बेदखल, जानें क्या कहता है नियम

अक्सर देखा जाता है कि माता-पिता अपनी प्रॉपर्टी बच्चों या फिर रिश्तेदारों के नाम कर देते हैं. बाद में वो लोग उन्हें दरकिनार कर देते हैं. लेकिन अब अगर बच्चों ने मां-बाप की सेवा नहीं की तो वो बेदखल (property transfer canceled) हो सकते हैं.

10.'ऐसा न हो कि बच्चे कहें मेरा बाप चोर था', बोलीं मेनका गांधी

सुलतानपुर में मेनिका गांधी ने कहा, उन्हीं लोगों की पहचान है जो लंबे समय तक प्रधान रहे हैं. वह भी अपनी ईमानदारी के बल पर. इस अवसर पर प्रधानों का सम्मान कार्यक्रम आयोजित हुआ. भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने प्रधानों का अभिनंदन कार्यक्रम आयोजित किया. मेनका गांधी ने क्यूं कहा था मेरा बाप चोर हैं !

ABOUT THE AUTHOR

...view details