हरियाणा

haryana

ओपी चौटाला की 2 जुलाई को होगी रिहाई, अमीरी की चाहत ने पहुंचाया जेल, पढ़ें 10 बड़ी खबरें

By

Published : Jul 1, 2021, 5:12 PM IST

हरियाणा में अब तक क्या सुर्खियां रहीं, चाहे वो कोरोना से जुड़ी हो या प्रदेश से जुड़ी दूसरी कोई अहम जानकारी, कहां फैल रही हैं अपराध की जड़ें और किन मुद्दों पर फिर गरमाई प्रदेश की सियासत. जानिए एक नजर में. साथ ही खबर को पूरी पढ़ने के लिए खबर पर क्लिक करें.

HARYANA TOP TEN NEWS 5 PM 1 JULY 2021
ओपी चौटाला की 2 जुलाई को होगी रिहाई, अमीरी की चाहत ने पहुंचाया जेल, पढ़ें 10 बजे

1. ओपी चौटाला की 2 जुलाई को होगी तिहाड़ से औपचारिक रिहाई, दिल्ली बॉर्डर पर भव्य स्वागत के लिए बनाया गया ये खास प्लान

इनेलो सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला शुक्रवार को तिहाड़ जेल से रिहा होंगे. जिसके बाद वो सीधा गुरुग्राम जाएंगे जहां कार्यकर्ताओं द्वारा उनका जोरदार स्वागत किया जाएगा. बताया जा रहा है कि अपने नेता का स्वागत करने के लिए हजारों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे.

2. AJL प्लॉट आवंटन मामला: पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा को हाई कोर्ट से बड़ी राहत

भूपेंद्र सिंह हुड्डा को हाई कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. हाई कोर्ट ने एजेएल प्लॉट आवंटन मामले में सीबीआई कोर्ट की कार्यवाही पर 9 अगस्त तक रोक लगाई है.

3. संसद मार्च पर एक मत नहीं किसान, गुरनाम चढूनी ने मांगे सुझाव

संसद का मॉनसून सत्र 19 जुलाई से शुरू होने के आसार हैं. ऐसे में किसान आंदोलन को तेज करने के लिए किसान नेताओं ने संसद मार्च (farmers parliament march) का ऐलान किया था, लेकिन इसे लेकर किसान नेताओं में सहमति नहीं बन पा रही है. ये गुरनाम सिंह चढूनी ने स्पष्ट किया है.

4. निजी स्कूलों की मनामनी के खिलाफ छात्रा ने की पीएम मोदी से भावुक अपील, बोली- शिक्षा के कारोबार से हारा शिक्षा का अधिकार

निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ फरीदाबाद की छात्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भावुक अपील की है. भावुक अपील वाला वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

5. हरियाणा: दोनों हाथों में पिस्टल लेकर शराब के ठेके पर फिल्मी स्टाइल में ताबड़तोड़ फायरिंग, देखें वीडियो

मानेसर में शराब के कारोबारी पर खुलेआम फायरिंग का मामला सामने आया है. फायरिंग की पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हुई है.

6. सिरसा में बाइक सवार लोगों को कई मीटर तक घसीटती ले गई इनोवा गाड़ी, हुई मौत

सिरसा जिले में एक बार फिर तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला है. गांव फरवाई के पास के पास एक तेज रफ्तार इनोवा गाड़ी ने बाइक सवार दो लोगों को टक्कर मार दी जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई.

8. तीन युवकों ने ऐसे बनाया था अमीर बनने का प्लान, लेकिन पहुंच गए जेल

चार दिन पहले गांव कट्टा बाग में बाप-बेटे के साथ हुई लूट के मामले में पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि वो जल्द अमीर बनना चाहते थे इसलिए उन्होंने वारदात को अंजाम दिया है. लेकिन उन्हें क्या पता था की उनकी जल्द अमीर बनने की चाह उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचा देगी.

9. आज से मेट्रो स्टेशन पर लगाई जा रही कोरोना वैक्सीन, गुरुग्राम में 50 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य

देश में अब मेट्रो स्टेशन पर कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है. गुरुग्राम के हुड्डा सिटी मेट्रो स्टेशन (Huda City Center Metro Station Gurugram) से कोरोना वैक्सीन लगाने के अभियान की शुरुआत की गई.

10. गैंगस्टर नीरज बवाना बनकर मांग रहा था 50 लाख की फिरौती, पहुंच गया जेल

महेंद्रगढ़ में नीरज बवाना गैंग (Neeraj Bawana Gang) का सरगना बताते हुए फोन करके एक किराना व्यापारी से 50 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई. इस मामले में जिला व्यापार मंडल के व्यापारियों ने पुलिस अधीक्षक से मुलाकात की. जिसके बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details