हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

जाने कब होगा बजरंग पूनिया का मुकाबला, कहां पड़ गई GST विभाग की रेड, पढ़ें हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

हरियाणा में अब तक क्या सुर्खियां रहीं, चाहे वो कोरोना से जुड़ी हो या प्रदेश से जुड़ी दूसरी कोई अहम जानकारी, कहां फैल रही हैं अपराध की जड़ें और किन मुद्दों पर फिर गरमाई प्रदेश की सियासत. जानिए एक नजर में. साथ ही खबर को पूरी पढ़ने के लिए खबर पर क्लिक करें.

By

Published : Aug 7, 2021, 11:00 AM IST

haryana top ten news
पढ़ें हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

1. Tokyo Olympics 2020: बजरंग पूनिया का आज ब्रॉन्ज के लिए मुकाबला, जानें कितने बजे से शुरू होगा मैच

हरियाणा के पहलवान बजरंग पूनिया (Wrestler Bajrang Punia) का देश के लिए गोल्ड मेडल जीतने का सपना अधूरा रह गया है. सेमीफाइनल में हार के बाद आज उनका मुकाबला ब्रॉन्ज मेडल (Bajrang Punia Match For Bronze Medal) के लिए होगा.

2. कोरोना की तीसरी लहर में बच्चों को है आप से सबसे ज्यादा खतरा! जानें क्या कहते हैं एक्सपर्ट

भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर (Corona Virus Second Wave) खत्म होती दिखाई दे रही है. जानकारों का माना है कि जल्द ही देश में तीसरी लहर (Corona virus third wave) आ सकती है. कहा जा रहा है कि तीसरी लहर बच्चों को सबसे ज्यादा प्रभावित करेगी.

3. आज मनाई जाएगी श्रावण अमावस्या, जानें शुभ मुहूर्त और महत्व

देवों के देव महादेव की उपासना के लिए सावन का महीना (Sawan Month 2021) सबसे अच्छा माना जाता है. सावन के महीने में श्रावण अमावस्या 2021 (Shravan Amavasya 2021) का विशेष धार्मिक महत्व बताया गया है.

4. Weather update Haryana: इन तीन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

मौसम विभाग (Weather Department) ने हरियाणा में बारिश (Rain in Haryana) की संभावना जताई है. हरियाणा में आज (Weather update Haryana) 37 डिग्री तक तापमान जा सकता है. वहीं न्यूनतम तापमान 28 डिग्री तक रह सकता है.

5. Haryana Petrol Diesel Price: फिर बढ़े तेल के दाम, तीन जिलों में 100 के पार कीमत

हरियाणा में आज पेट्रोल और डीजल की कीमत में (Haryana Petrol Diesel Price) बढ़ोतरी हुई है. प्रदेश के तीन जिलों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये को पार कर चुकी है. जिस वजह से लोगों को बढ़ती महंगाई में अपनी जेब ढिली करनी पड़ेगी, जानिए आज क्या है पेट्रोल और डीजल के रेट.

6. जीएसटी विभाग की बड़ी कार्रवाई: बल्लभगढ़ में सरपंच के घर रेड, घर के चारो तरफ सुरक्षाकर्मी तैनात

नरहावली गांव के सरपंच विनोद भाटी के घर जीएसटी विभाग ने छापेमारी (Raid at Sarpanch Vinod Bhati house) की है. बता दें कि विनोद भाटी बल्लभगढ़ सरपंच एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं.

7. स्वतंत्रता दिवस को लेकर खालिस्तान की धमकी के बाद फरीदाबाद में रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ाई

खालिस्तान समर्थक गुरपतवंत पन्नू (khalistani supporter pannu) ने सीएम मनोहर लाल खट्टर को 15 अगस्त (Independence Day) को तिरंगा न फहराने की धमकी दी है. धमकी के बाद फरीदाबाद में भी रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

8. राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने युवाओं से NCC से जुड़ने का किया आह्वान

हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय (Bandaru Dattatreya) ने युवाओं से एनसीसी (NCC) से जुड़ने का आह्वान किया है. उन्होंने कहा कि देश के हर युवा को एनसीसी से जुड़ना चाहिए ताकि देश सेवा में वे सहयोग कर सकें.

9. भारतीय महिला टीम के कोच के तौर पर ओलंपिक आखिरी टूर्नामेंट था: शोर्ड मारिन

भारतीय महिला हॉकी टीम के मुख्य कोच शोर्ड मारिन ने शुक्रवार को कहा कि ओलंपिक खेलों में ब्रिटेन के खिलाफ कांस्य पदक का प्लेऑफ मुकाबला इस टीम के साथ उनकी आखिरी जिम्मेदारी थी.

10. रेप के आरोपी को कोर्ट ने सुनाई 7 साल की सजा, 2 साल पहले घर में घुसकर किया था बलात्कार

दो साल पहले घर में घुसकर नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को कोर्ट ने 7 साल की सजा सुनाई है. कोर्ट ने आरोपी पर 40 हजार रूपयों का जुर्माना भी लगाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details