हरियाणा

haryana

एक क्लिक में जानिए हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Aug 28, 2020, 9:01 PM IST

हरियाणा में अब तक क्या सुर्खियां रहीं, चाहे वो कोरोना से जुड़ी हो या प्रदेश से जुड़ी दूसरी कोई अहम जानकारी, कहां फैल रही हैं अपराध की जड़ें और किन मुद्दों पर फिर गरमाई प्रदेश की सियासत. जानिए एक नजर में. साथ ही खबर को पूरी पढ़ने के लिए खबर पर क्लिक करें.

haryana top 10 news today
हरियाणा हिंदी न्यूज

1-शुक्रवार को मिले 1298 नए मरीज, 15 लोगों की गई जान

शुक्रवार को हरियाणा में 1298 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले. इन मरीजों के मिलने से प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 60 हजार पार हो गई. वहीं शुक्रवार को 15 लोगों की मौत कोरोना से हुई.

2-हरियाणा में अब वीकेंड पर लॉकडाउन नहीं, सोमवार-मंगलवार को बंद रहेंगी दुकानें

हरियाणा सरकार ने प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में शनिवार और रविवार को दुकानें और शॉपिंग मॉल खुलने के आदेश जारी किए हैं. वहीं इन दुकानों और शॉपिंग मॉल को अब सोमवार और मंगलवार को बंद रखा जाएगा.

3-राइट टू रिकॉल बिल लोगों की राय से लागू होना चाहिए- बीजेपी सांसद

चुनावी दौरा पर बीजेपी सांसद रमेश कौशिश गोहाना पहुंचे. जहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुए राइट टू रिकॉल बिल पर अपनी प्रतिक्रिया दी.

4-कोरोना में कमाई ठप, ऑनलाइन के लिए स्मार्टफोन नहीं, मां-बाप ने बंद कर दी लड़कियों की पढ़ाई

हरियाणा में 36.61 फीसदी लड़कियों को प्राइमरी के बाद कई कारणों के चलते पढ़ाई करने से रोक दिया जाता है. वहीं इस बार उनकी पढ़ाई का सबसे बड़ा काल बना है कोरोना. कोरोना महामारी के कारण देश भर में छात्र-छात्राओं की पढ़ाई पर बुरा असर पड़ा है. जिसके चलते छात्राओं के ड्रॉपआउट आंकड़ों में बढ़ोतरी देखी गई है.

5-'CM करा रहे प्राइवेट अस्पताल में इलाज, जनता को सरकारी के भरोसे छोड़ा'

कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से सीएम मनोहर लाल का इलाज मेदांता में चल रहा है. सीएम का सरकारी अस्पताल की जगह प्राइवेट अस्पताल में जाकर इलाज कराने पर आप के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने निशाना साधा है.

6-हरियाणा के 5,840 करोड़ रुपयों का भुगतान जल्द करे केंद्र सरकार: दुष्यंत चौटाला

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 41वीं जीएसटी परिषद में हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार से कहा कि हरियाणा को अधिक से अधिक वित्तीय सहायता उपलब्ध करवानी चाहिए, क्योंकि कोविड-19 के कारण राज्य की अर्थव्यवस्था पर खासा प्रभाव पड़ा है.

7-JEE-NEET परीक्षा के खिलाफ हिसार में कांग्रेस का प्रदर्शन

जेईई और नीट की परीक्षा रद्द कराने की मांग को लेकर हिसार में कांग्रेस ने प्रदर्शन किया. कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार 25 लाख छात्रों के जीवन को संकट में डालने का काम कर रही है.

8-रेवाड़ी में मांगों को लेकर मिड डे मील वर्कर्स का प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

सरकारी कर्मचारी घोषित करने सहित कई मांगों को लेकर मिड डे मील वर्कर्स ने धरना प्रदर्शन किया. साथ ही सीएम के नाम मौलिक शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा.

9-अंबाला में निजी स्कूलों और अभिभावकों के बीच टकराव लगातार जारी

ट्यूशन फीस के अलावा अन्य फीस को लेकर एक बार से अभिभावक पररेशान हैं. अभिभावकों का कहना है कि प्राइवेट स्कूल उन पर अन्य फीस को लेकर दबाव बना रहे हैं.

10-HC ने दुष्कर्म का शिकार हुई नाबालिग बच्ची का गर्भपात करने की दी अनुमति

पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने दुष्कर्म का शिकार हुई 11 साल की बच्ची का गर्भपात करने की अनुमति दे दी है. कोर्ट ने इसके लिए कल्पना चावला अस्पताल में वरिष्ठ डॉक्टर को गर्भपात से जुड़ी पूरी प्रक्रिया निपटाने के आदेश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details