हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी चुनाव हुआ कैंसिल, कार्यकारी प्रधान संभालेंगे कार्यभार

शेड्यूल के मुताबिक आज हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव होने थे, जो अब कैंसिल कर दिए गए हैं. नतीजतन जो कार्यकारिणी पहले से काम कर रही थी, उसको पहले की तरह ही अमल में लाया जाता रहेगा, जब तक कि चुनाव ना हो जाएं और नई कार्यकारिणी न बन जाएं.

By

Published : Feb 21, 2019, 1:43 PM IST

कैथल: शेड्यूल के मुताबिक आज हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव होने थे, जो अब कैंसिल कर दिए गए हैं. नतीजतन जो कार्यकारिणी पहले से काम कर रही थी, उसको पहले की तरह ही अमल में लाया जाता रहेगा, जब तक कि चुनाव ना हो जाएं और नई कार्यकारिणी न बन जाएं.


गौरतलब है कि 10 फरवरी को नामांकन के बाद चार प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे, लेकिन चुनाव से पहले सहमति का एक प्रयास सुबह से चल रहा था, जो सफल भी हुआ. हाउस की मीटिंग जो 11 बजे होनी थी, वो 2 बजे शुरू हुई और लगभग डेढ़ घंटे के बाद फैसला आया कि कमेटी की कार्यकारिणी ज्यों की त्यों रहेगी. जगदीश सिंह झींडा को प्रधान रखा गया है. वह जब तक वो स्वस्थ हों, तब तक दीदार सिंह नलवी को कार्यकारी प्रधान बनाया गया है.

हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी चुनाव हुआ कैंसिल

आपको बता दें कि जगदीश सिंह झींडा के बीमार होने के बाद ही चुनाव की स्थिति बनी थी. जुलाई 2014 में भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कमेटी के गठन के वक्त जगदीश झींडा को ही प्रधान बनाया था और अब तक वो ही प्रधान पद पर बने हुए हैं. कुछ महीने पहले उन्होंने स्वास्थ्य का हवाला देते हुए अपना इस्तीफा भेजा था जो मंजूर भी कर लिया गया था और दीदार सिंह नलवी को चुनावी प्रक्रिया तक कार्यकारी प्रधान बनाया गया था. आज हाउस की मीटिंग में चुनाव प्रक्रिया को तो कैंसिल किया ही, साथ ही जगदीश झींडा के इस्तीफे को नामंजूर करते हुए उन्हें ही प्रधान बना दिया गया है और दीदार नलवी को उनके स्वस्थ होने तक कार्यकारी प्रधान बनाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details