हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हरियाणा में अगले दो-तीन दिन रुक-रुक कर होगी बारिश- मौसम विभाग

हरियाणा में अगले कुछ दिन अब रुक-रुक कर बारिश होगी. वहीं अगले 2-3 दिन उत्तर पूर्वी राज्यों के लिए अच्छे साबित नहीं होंगे. ये कहना है भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक नरेश कुमार का.

By

Published : Jun 28, 2020, 4:42 PM IST

haryana rainfall update
haryana rainfall update

चंडीगढ़:मानसून हरियाणा में दस्तक दे चुका है. कई जिलों में तो पिछले 2-3 दिनों में भारी बारिश भी हुई, लेकिन अगल कुछ दिनों अब हरियाणा में रुक-रुक कर बारिश होगी. ये कहना है भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक नरेश कुमार का. उन्होंने कहा है कि अगले कुछ दिनों हरियाणा, पंजाब और दिल्ली-एनसीआर में कामी कम बारिश होगी.

हरियाणा में मानसून की दस्तक के साथ ही मौसम का मिजाज बदल चुका है. गुरुवार को हुई हल्की बारिश से प्रदेश के कई जिलों में तापमान सामान्य से पांच से 10 डिग्री सेल्सियस नीचे लुढ़क गया. वहीं शुक्रवार को प्रदेश में कई जगह झमाझम बारिश हुई.

हरियाणा के विभिन्न हिस्सों में शनिवार को भी हुई झमाझम बारिश से धान की फसल को संजीवनी मिल गई. बीते 24 घंटे में गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, बहादुरगढ़, चंडीगढ़, भिवानी समेत कई जगहों पर अच्छी बारिश हुई. हालांकि जलभराव से जगह-जगह लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. मौसम विभाग ने मानसून के लगातार सक्रिय होने से 31 जुलाई तक प्रदेश में कहीं हल्की तो कहीं मध्यम बारिश की संभावना जताई है.

उत्तर पूर्वी राज्यों में होगी भारी बारिश

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक नरेश कुमार ने ये भी बताया कि अगले दो दिनों यानी सोमवार और मंगलवार को बिहार और उत्तर पूर्वी राज्यों में भारी बारिश होगी. बता दें कि बिहार और उत्तर पूर्वी राज्यों में पहले ही बारिश से बुरे हाल हैं. असम के कई इलाकों में तो बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. ऐसे में अगले दो दिन भारी बारिश की संभावना है जो उत्तर पूर्वी राज्यों के लिए अच्छी खबर नहीं है.

ये भी पढे़ं-मानसून की दस्तक के साथ ही बरवाला शहर बना तालाब, प्रशासन के दावों की खुली पोल

ABOUT THE AUTHOR

...view details