हरियाणा

haryana

देश और प्रदेश में आज क्या होगा खास, एक क्लिक में यहां जानिए

By

Published : Jul 26, 2021, 7:26 AM IST

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर. देश, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास. कोरोना पर क्या है तैयारी. ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

haryana news today
देश और प्रदेश में आज क्या होगा खास

हरियाणा के 16 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

हरियाणा के पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम, मेवात, पलवल, फरीदाबाद, रोहतक, सोनीपत और पानीपत में भारी बारिश की संभावना जताई है. इसके अलावा सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, जींद, भिवानी और चरखी दादरी में बूंदाबांदी हो सकती है. हरियाणा के सभी जिलों में आज मौसम का येलो अलर्ट जारी किया गया है.

हरियाणा के दो जिलों में पेट्रोल 100 रुपये पार

हरियाणा में आज पेट्रोल की कीमत में (Petrol Diesel Prices) बदलाव नहीं किया गया है, इसके साथ ही डीजल की कीमत में 01 पैसे की गिरावट दर्ज की गई है. इसके बावजूद प्रदेश के दो जिलों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये को पार कर चुकी हैं. जिस वजह से लोगों को बढ़ती महंगाई में अपनी जेब तो जरूर ढिली करनी पड़ेगी.

भारतीय महिला हॉकी टीम का जर्मनी से मुकाबला

आज टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम जर्मनी से भिड़ेगी. बता दें कि भारतीय टीम में 9 हॉकी खिलाड़ी हरियाणा की हैं. ये मैच शाम 05:45 बजे होगा.

दिल्ली HC एलोपैथी के विरुद्ध रामदेव के बयान पर आज करेगा सुनवाई

दिल्ली उच्च न्यायालय (Delhi High Court) वर्तमान कोविड-19 महामारी के दौरान एलोपैथी के बारे में कथित रूप से दुष्प्रचार करने को लेकर योगगुरु रामदेव (yoga guru ramdev) के विरूद्ध सात चिकित्सक संघों द्वारा दायर की गयी अर्जी पर आज सुनवाई करेगा.

दिल्ली में आज से पूरी क्षमता के साथ चलेगी मेट्रो

दिल्ली मेट्रो के जरिए यात्रा करने वाले यात्रियों को आज से थोड़ी सहूलियत मिलने जा रही है. DDMA के आदेश के बाद आज से दिल्ली मेट्रो अपनी पूरी सीटिंग कैपेसिटी के साथ चलेगी. ऐसे में मेट्रो स्टेशन पर प्रवेश के समय यात्रियों को कोई दिक्कत ना हो इसलिए मेट्रो प्रशासन ने भीड़ भाड़ वाले 16 मेट्रो स्टेशन पर 16 अतिरिक्त एंट्री गेट खोलने का फैसला किया है.

यूपी में सीएम योगी आज लॉन्च करेंगे 'MyGov मेरी सरकार' पोर्टल

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आज कालीदास मार्ग स्थित आवास पर 'MyGov मेरी सरकार' (up.mygov.in) पोर्टल लॉन्च करेंगे. इस कार्यक्रम में भारत सरकार (Indian government) के इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव भी वर्चुअल माध्यम से शामिल रहेंगे.

MP में आज से खुलेंगे स्कूल, मास्क और सैनेटाइजर से होगा बच्चों का स्वागत

मध्य प्रदेश आज से फिर से स्कूल खोले जा रहे हैं. कोविड की दूसरी लहर आने के बाद बंद किए गए स्कूलों को पूरी सावधानी और सुरक्षा के साथ खोला जा रहा है. हर साल स्कूल खुलने पर तिलक लगाकर और फूल बरसाकर बच्चों का स्वागत किया जाता है. लेकिन इस बार मास्क देकर और सेनेटाइजर से बच्चों का स्वागत स्कूल में होगा.

Tokyo Olympics Day 4: ओलंपिक में आज इन भारतीय खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

टोक्यो ओलंपिक का तीसरा दिन भारत के लिए खट्टे-मीठे अनुभवों वाला रहा. अब ऐसे में सारी निगाह चौथे दिन के खेल पर टिक गई है. चौथे दिन भारत के कुछ खिलाड़ी मेडल की तरफ बढ़ते दिखेंगे. वहीं कई पहली बार टोक्यो ओलिंपिक के मंच पर उतरेंगे. बता दें, पहली बार उतरने वाले खिलाड़ियों में से एक भवानी देवी भी होंगी, जो महिलाओं के फेंसिंग इवेंट यानी तलवारबाजी में भारत का प्रतिनिधित्व करती दिखेंगी. इसके अलावा भारत हॉकी, बॉक्सिंग, शूटिंग, तैराकी, टेबल टेनिस, तीरंदाजी जैसे खेलों में अपनी दावेदारी पेश करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details