हरियाणा

haryana

By

Published : Mar 31, 2023, 7:22 PM IST

ETV Bharat / state

हरियाणा की रहने वाली हैं परिणीति चोपड़ा, राघव चड्डा के साथ चल रही है शादी की चर्चा

बॉलीवुड अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा का नाम इन दिनों राघव चड्ढा के साथ काफी जोड़ा जा रहा है. राघव चड्ढा किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. कयास लगाया जा रहा है कि दोनों जल्द शादी करने वाले हैं. तो चलिए जानते हैं आज परिणीति की लाइफ और करियर के बारे में. जानते हैं कि आखिर कहां की रहने वाली हैं परिणीति चोपड़ा.

Bollywood actress Parineeti Chopra
Bollywood actress Parineeti Chopra

सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं परिणीति चोपड़ा

चंडीगढ़: बॉलीवुड अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा इन दिनों काफी सुर्खियों में हैं. ये सुर्खियां उनकी न तो फैन फॉलोइंग की है और न ही किसी मूवी की. दरअसल, इन दिनों परिणीति आप नेता राघव चड्ढा के साथ बढ़ी नजदीकियों को लेकर सुर्खियों में हैं. बता दें कि अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा की एक साथ तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई, इसके बाद चर्चा का बाजार गर्म हो गया है. खबर ये भी है कि परिणीति और राघव चड्ढा 6 अप्रेल को शादी के बंधन में बंधने वाले हैं.

हरियाणा के अंबाला की रहने वाली हैं परिणीति: बॉलीवुड अभिनेत्री और सिंगर परिणीति चोपड़ा हरियाणा के अंबाला की रहने वाली हैं. इनका जन्म एक पंजाबी हिंदू परिवार में हुआ था. 22 अक्टूबर 1988 का वो दिन था जब परिणीति ने जन्म लिया. इनके पिता का नाम पवन चोपड़ा है जो अंबाला छावनी में व्यापारी व आपूर्तिकर्ता हैं. परिणीति की मां रीना चोपड़ा और भाई शिवांग और सहज हैं. बॉलीवुड की दिग्गज कलाकारों में शुमार प्रियंका चोपड़ा परिणीति की चचेरी बहन हैं.

हरियाणा के अंबाला की रहने वाली हैं परिणीति

परिणीति की स्कूली शिक्षा:परिणीति चोपड़ा के एजुकेशन की अगर बात करें तो इन्होंने कॉन्वेंट ऑफ जीसस एंड मैरी अंबाला से अपनी स्कूल पढ़ाई पूरी की. इसके बाद जब वह इंग्लैंड गईं तब उनकी उम्र महज 17 साल की थी. इंग्लैंड में उन्होंने आगे की पढ़ाई पूरी की. वहां से उन्होंने मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल से व्यापार, वित्त और अर्थशास्त्र में ट्रिपल ऑनर्स की डिग्री हासिल की. इसके साथ ही उन्होंने बैचलर ऑफ आर्ट्स (BA) किया.

सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का मिला ऑनर

परिणीति चोपड़ा ने भारतीय शास्त्रीय संगीत का प्रशिक्षण लिया. वह एक गायिका भी हैं. परिणीति अपना करियर बैंकिंग में बनाना चाहती थीं. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल से अर्थशास्त्र में ऑनर्स की डिग्री करने के बाद वह 2009 में आर्थिक मंदी के चलते भारत आ गईं. यहां आने के बाद उन्होंने जनसंपर्क सलाहकार के तौर पर काम करने लिए यश राज फिल्म्स से जुड़ गईं.

यह भी पढ़ें-आप पार्टी के नेताओं ने किया पोस्टर कैंपेन पर पुलिस की कार्रवाई का विरोध, हरियाणा सरकार पर निशाना

परिणीति का फिल्मी करियर: 2011 में परिणीति चोपड़ा ने लेडीज वर्सेज रिकी बहल फिल्म में एक्टिंग की शुरुआत की. इस फिल्म ने परिणीति की जिंदगी बदल दी. उन्हें बेहतरीन अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण का फिल्मफेयर पुरस्कार मिला. इसके साथ ही उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का भी ऑनर मिला. इसके बाद उन्होंने 2012 में आई फिल्म इश्कजादे, 2013 में शुद्ध देसी रोमांस, 2014 में और हंसी तो फंसी, 2017 में गोलमाल अगेन, 2019 में केसरी, 2021 में संदीप और पिंकी फरार के साथ ही साइना फिल्म में अपना कला का बेहतरीन प्रदर्शन किया. यही कारण है कि आज परिणीति की फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा है. वह सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं.

सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण का फिल्मफेयर पुरस्कार मिला

ABOUT THE AUTHOR

...view details