हरियाणा

haryana

चंडीगढ़: हरियाणा को 10 जनवरी तक मिल सकती है कोरोना वैक्सीन

By

Published : Jan 5, 2021, 3:27 PM IST

हरियाणा को 10 जनवरी तक कोरोना वैक्सीन मिलने की उम्मीद है. स्वास्थ्य विभाग ने संभावना जताई है की प्रदेश को करीब 6 लाख डोज मिलेगी जिन्हें सबसे पहले हेल्थ वर्कर्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा.

haryana corona vaccine
हरियाणा को 10 जनवरी तक मिल सकती है कोरोना वैक्सीन

चंडीगढ़: कोरोना वैक्सीनेशन के लिए हरियाणा के स्वास्थ्य विभाग ने पूरी तैयारियां कर ली है और अब उम्मीद जताई जा रही है कि 10 जनवरी तक प्रदेश को कोरोना वैक्सीन मिल सकती है.

मिली जानकारी के अनुसार पहले चरण में प्रदेश को 6 लाख वैक्सीन की डोज मिल सकती है जो सबसे पहले हेल्थ वर्कर्स को दी जाएगी. वहीं इससे पहले पंचकूला में वैक्सीन का ड्राई रन भी किया जा चुका है और 7 जनवरी से गुरुग्राम में ड्राई रन शुरु किया जाएगा.

वहीं 7 जनवरी को प्रदेश के कई जिलों में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन किया जाएगा जिसको लेकर राजीव अरोड़ा ने कहा की हरियाणा स्वास्थ्य विभाग अपने स्तर पर 7 जनवरी को ड्राई रन आयोजित करेगी. जोकि सभी जिलों में आयोजित होगी.

ये भी पढ़िए:गुरुग्राम में 7 जनवरी से ड्राई रन, स्वास्थ्य विभाग ने शुरू की तैयारी

राजीव अरोड़ा ने जानकारी देते हुए बताया था कि अगर 7 जनवरी से पहले केंद्र सरकार वैक्सीन उपलब्ध करवाती है तो इससे पहले ड्राई रन होगा. वहीं अतिरिक्त मुख्य सचिव ने दावा किया है कि हरियाणा सरकार की अपने स्तर पर पूरी तैयारी है. रोजाना 5 लाख लोगों को भी वैक्सीन हरियाणा में दी जा सकती है. इसके लिए हरियाणा अपने स्तर पर तैयार हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details