हरियाणा

haryana

Haryana Corona Update: शुक्रवार को मिले 12 नए मरीज, 2 मरीजों की मौत

By

Published : Sep 3, 2021, 10:12 PM IST

हरियाणा में राहत की बात है कि कोरोना मरीजों (Haryana Corona Update) की संख्या लगातार कम हो रही है. शुक्रवार को हरियाणा में केवल 12 नए मरीज मिले हैं. वहीं प्रदेश का रिकवरी रेट भी तेजी से सुधर रहा है.

Haryana Health Cororna Bulletin
Haryana Health Cororna Bulletin

चंडीगढ़: हरियाणा में कोरोना से हालात (Haryana Corona Update) सुधर रहे हैं. धीरे-धीरे अब कोरोना के नए मरीज और एक्टिव मरीजों की संख्या कम होती जा रही है. शुक्रवार को प्रदेशभर से सिर्फ 12 नए मरीज सामने आए हैं. इसके साथ ही हरियाणा में एक्टिव मरीजों (Haryana Corona Active Case) की संख्या घटकर 301 हो गई है. शुक्रवार को हरियाणा में केवल 9 जिलों से नए केस मिले हैं. इनमें सबसे ज्यादा 3 मरीज गुरुग्राम जिले (New Corona Cases gurugram) से सामने आए हैं.

इसके अलावा 2 मरीज झज्जर, फरीदाबाद, करनाल, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल और पलवल से 1-1 मरीज मिले हैं. वहीं 13 जिले ऐसे हैं जहां से एक भी नया मरीज नहीं मिला है. अगर बात गुरुग्राम जिले की करें तो यहां भी कोरोना संक्रमण कम होता नजर आ रहा है. बुधवार को साइबर सिटी से 3 नए कोरोना मरीज मिलने के बाद एक्टिव मरीजों की संख्या 71 हो गई है. गुरुग्राम में 6 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज भी किया गया है.

हरियाणा हेल्थ बुलेटिन

वहीं शुक्रवार को 12 मरीजों को प्रदेशभर के अस्पताल से छुट्टी मिली है. हरियाणा का नूंह जिला एक बार फिर से कोरोना मुक्त हो गया है. यहां अब एक भी एक्टिव केस नहीं है. बता दें कि पिछले 24 घंटों में कोरोना से पूरे प्रदेश में 2 मरीजों की मौत हुई है. वहीं अबतक हरियाणा में 9,681 मरीज कोरोना से जान गंवा चुके हैं. इसके अलावा हरियाणा में अब तक 1 करोड़ 17 लाख 69 हजार 513 लोगों के सैंपल लिए गए हैं. हरियाणा का रिकवरी रेट (haryana corona recovery rate) 98.66 फीसदी है.

हरियाणा हेल्थ बुलेटिन

ये भी पढ़ें- नेपाल से हरियाणा लौटे व्यक्ति में डेल्टा प्लस वेरिएंट, 2 महीने बाद हुई पुष्टि

प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन भी प्रभावी ढंग से चल रही है. प्रदेश के लोगों को कुल 1 करोड़ 68 लाख 91 हजार 571 कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है. शुक्रवार को पहली डोज 1 लाख 27 हजार 370 लोगों को लगी है. वहीं दूसरी डोज 77 हजार 237 लोगों को लगी है. ऐसे में कहा जा सकता है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण को रोकने में वैक्सीनेशन ने भी अहम भूमिका निभाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details