हरियाणा

haryana

हरियाणा सरकार फ्री कोरोना वैक्सीन देने पर करेगी विचार- अनिल विज

By

Published : Oct 23, 2020, 8:23 PM IST

Updated : Oct 23, 2020, 9:41 PM IST

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश में फ्री कोरोना वैक्सीन को लेकर विचार जरूर किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इसमें कुछ गलत नहीं है.

haryana government free coronavirus vaccine
haryana government free coronavirus vaccine

चंडीगढ़:बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने फ्री कोरोना वैक्सीन को एक बहुत बड़ा मुद्दा बना दिया है. बीजेपी ने ये वादा किया है कि अगर उनकी सरकार बिहार में बनी तो बिहारवासियों को फ्री में कोरोना वैक्सीन दी जाएगी. लेकिन बीजेपी का ये चुनावी वादा अब अन्य प्रदेशों पर भी असर डाल रहा है.

'फ्री वैक्सीन पर करेंगे विचार'

दरअसल, हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से जब पूछा गया कि क्या हरियाणा सरकार फ्री कोरोना वैक्सीनेशन के बारे में विचार करेगी तो अनिल विज ने बड़े ही साफ शब्दों में ये बात कही कि उनकी सरकार इसको लेकर जरूर विचार करेंगी. अनिल विज ने कहा कि हमारी सरकार पहले से ही बहुत सी वैक्सीन फ्री में देती है.

'हरियाणा सरकार करेगी फ्री कोरोना वैक्सीन पर विचार'

'कई वैक्सीन अभी भी फ्री देते हैं'

उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि पॉलियो वैक्सीन और रोटा वायरस की वैक्सीन फ्री ही दी जाती है. उन्होंने कहा कि जब इतनी महंगी वैक्सीन फ्री में दी जा सकती है तो कोरोना वैक्सीन को लेकर भी विचार जरूर किया जाएगा. उन्होंने कहा कि सरकार इसको लेकर विचार करेगी.

फ्री वैक्सीन पर गरमाई सियासत

गौरतलब है कि बीजेपी ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए जारी अपने घोषणा पत्र में राज्य के सभी लोगों को फ्री कोरोना वैक्सीन देने का वादा किया है. बीजेपी की इस घोषणा को लेकर विपक्ष हमलावर हो गया है और चुनाव आयोग से बीजेपी पर कार्रवाई करने की मांग कर रहा है. वहीं, बीजेपी का कहना है कि बिहार सरकार केंद्र सरकार के साथ सहयोग कर बिहार के कोरोना पीड़ित लोगों को वैक्सीन मुफ्त उपलब्ध कराएगी.

ये भी पढे़ं-कोरोना वैक्सीन के चुनावी वादे को अनिल विज ने बताया जायज़

Last Updated : Oct 23, 2020, 9:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details