हरियाणा

haryana

आज 53 साल का हुआ 'म्हारा हरियाणा', राष्ट्रपति और पीएम ने दी बधाई

By

Published : Nov 1, 2019, 10:09 AM IST

Updated : Nov 1, 2019, 11:33 AM IST

आज हरियाणा अपना 54वां जन्मदिवस मना रहा है. हरियाणा दिवस के मौके पर तमाम बड़े नेताओं ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर प्रदेशवासियों को बधाइयां दी है.

haryana foundation day celebration on 1st november

चंडीगढ़ः पंजाब से अलग होकर प्रदेश बने हुए हरियाणा को आज 53 साल पूरे हो गए हैं. एक नवंबर 1966 को हरियाणा का गठन हुआ था. प्रदेश के युवाओं ने आज विश्व पटल पर अपनी प्रतिभाओं से खेल, शिक्षा, सुरक्षा समेत तमाम क्षेत्रों में नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं और हरियाणा प्रदेश को नई ऊचाइंयों तक पहुंचाया है. हरियाणा दिवस के मौके पर तमाम बड़े नेताओं ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर बधाइयां दी है.

राष्ट्रपति ने दी बधाई
देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने हरियाणा के गठन दिवस की बधाई दी है. उन्होंने हरियाणवी भाषा में ट्वीट किया. जिसमें लिखा कि हरियाणै के स्थापना दिवस पै सारे प्रदेश वासियां नै दिल तैं बधाई अर शुभ कामनाएं. देश और प्रदेश के विकास को लेकर आगे उन्होंने लिखा कि आण आले बर्षों में हरियाणा अर आपणा देश तरक्की की नई ऊंचाईयां तक पहुंचै.

पीएम ने दी बधाई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीटर हैंडल पर ट्वीट के जरिए हरियाणा दिवस की शुभकामनाएं दी है. उन्होंने लिखा कि शौर्य और कौशल, जवान और किसान, प्राचीन संस्कृति और नव तकनीक की संगम स्थली हरियाणा के निवासियों को राज्य के स्थापना दिवस की बहुत-बहुत बधाई. विकास की राह पर निरंतर अग्रसर यह प्रदेश आगे भी देश की समृद्धि में अपना अमूल्य योगदान देता रहे.

गृहमंत्री अमित शाह ने दी शुभकामनाएं

गृहमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि साहस, शौर्य और खुशहाली के प्रतीक हरियाणा के सभी निवासियों को राज्य के स्थापना दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं.

ये भी पढ़ेंः जित दूध दही का खाणा, ऐसा कसूता है म्हारा हरियाणा, हरियाणा दिवस पर जानिए कैसे बना हरियाणा ?

सीएम ने दी बधाई
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रदेश वासियों को हरियाणा दिवस के अवसर पर शुभ कामनाएं दी है. उन्होंने लिखा कि हरियाणा वासियों के इस खास दिन की बधाई देता हूं. सभी की मेहनत, सच्ची निष्ठा और एकता से आज हरियाणा प्रदेश ने देश में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में अपनी छाप छोड़ी है. उन्होंने लिखा कि मुझे विश्वास है कि आने वाले समय में हरियाणा नई ऊंचाइंया हासिल करेगा.

डिप्टी सीएम ने हरियाणा वासियों को दी बधाई
सूबे के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने भई प्रदेश वासियों को बधाई दी है. ट्वीट करते हुए दुष्यंत चौटाला ने लिखा कि देश का गौरव बढ़ाया जिसके जवानों ने, उगाकर खिलाया जिस प्रदेश के किसानों ने, खिलाड़ी सबसे आगे खेल के मैदानों में, मैं उस हरियाणा की मेरी पावन-पवित्र, बहादुर, कमेरी भूमि को वंदन, अभिनंदन करता हूं.

पूर्व सीएम ने दी बधाई
प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने 54वें हरियाणा दिवस की बधाई दी है. उन्होंने लिखा कि सभी प्रदेशवासियों को 54वें हरियाणा दिवस की हार्दिक बधाई. #HaryanaDay

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने दी बधाई
हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने हरियाणा दिवस की शुभकामनाएं दी है. उन्होंने लिखा कि मैं प्रदेशवासियों को हरियाणा दिवस के मौके पर हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देती हूं.

दीपेंद्र हुड्डा ने दी बधाई
रोहतक से पूर्व सांसद और कांग्रेसी नेता दीपेंद्र हुड्डा ने हरियाणा गठन दिवस की शुभकामनाएं दी है. उन्होंने कहा कि राज्य के 53 साल पूरे होने पर आप सब प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई !! #HaryanaDay

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने दी बधाई

कांग्रेस के दिग्गज नेता रणदीप सुरजेवाला ने भी ट्वीट कर हरियाणा के स्थापना दिवस की बधाई दी.

पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने भी किया ट्वीट

बीरेंद्र सिंह ने ट्वीट कर कहा कि देश को उत्कृष्ट खिलाड़ी, वीर जवान व मेहनती किसान देने वाली हरियाणा की मिट्टी को मेरा सलाम.

सांसद बृजेंद्र सिंह ने भी दी शुभकामनाएं

पहलवान योगेश्वर दत्त ने भी किया ट्वीट

Last Updated : Nov 1, 2019, 11:33 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details