हरियाणा

haryana

By

Published : Jan 23, 2022, 5:54 PM IST

Updated : Jan 23, 2022, 6:30 PM IST

ETV Bharat / state

हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा का ट्वीटर अकाउंट हैक, हैकर्स ने लिखा @ILoveAlbaik

रविवार सुबह से है नेताओं के ट्वीटर अकाउंट हैक होने की खबर सामने आ रही है. इसी कड़ी में हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा का ट्वीटर अकाउंट हैक (Bhupinder Hooda Twitter Account Hacked) होने की खबर आ रही है.

bhupinder hooda twitter account hacked
हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा का ट्वीटर अकाउंट हैक

चंडीगढ़:हरियाणा के नेता प्रतिपक्ष और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा का ट्विटर अकाउंट हैक (Bhupinder Hooda Twitter Account Hacked) हो गया. हैक करने वालों ने उनके प्रोफाइल को बदल दिया है. हैकर्स ने अकाउंट में भूपेंद्र हुड्डा के यूजर नेम को @I LoveAlbaik कर दिया है. बता दें कि आज कई राजनेताओं ट्वीटर हैंडल हैक होने की खबर सामने आई है. केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के ट्विटर अकाउंट को भी हैक किया गया है.

बता दें कि पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्‌डा ने शनिवार देर शाम को खुद के कोरोना संक्रमित होने की सूचना दी थी. कोविड संक्रमित होने के कारण भूपेंद्र हुड्डा ने डाक्टरों की सलाह पर खुद को अपने निवास पर आइसोलेट कर लिया है. उन्होंने शनिवार को ट्वीट कर अपील की थी कि जो भी साथी उनमें संपर्क में आए हैं, वे कृपया टेस्ट कराएं. बता दें कि पूर्व सीएम के 302k फॉलोवर्स हैं. वहीं रविवार सुबह राजस्थान के गवर्नर कलाराज मिश्र का ट्वीटर अकाउंट हो गया था.

इसके साथ ही राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) का आधिकारिक ट्विटर हैंडल शनिवार देर रात संभावित हैकिंग हमले का शिकार बना. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. बल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को बताया कि तकनीकी विशेषज्ञ इस मामले को देख रहे हैं और हैंडल को जल्द ही बहाल कर दिया जाएगा.

ये पढ़ें-हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा कोरोना संक्रमित

जानकारी के मुताबिक एनडीआरएफ के ट्विटर हैंडल (Twitter Handle) से कुछ संदेश पोस्ट किए गए थे और उसमें पहले से ही जारी संदेश दिख नहीं रखे थे, लेकिन आधिकारिक 'डिस्प्ले' तस्वीर और संघीय बल संबंधी जानकारी दिखाई दे रही थी. प्राकृतिक और मानव-निर्मित आपदाओं से निपटने के लिए एक संघीय आकस्मिक बल के रूप में एनडीआरएफ का 2006 में गठन किया गया था और उसने 19 जनवरी को अपना 17वां स्थापना दिवस मनाया था.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

Last Updated : Jan 23, 2022, 6:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details