हरियाणा

haryana

मानसून को लेकर हरियाणा सरकार की तैयारी, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को ये निर्देश दिए

By

Published : Jun 7, 2023, 11:44 AM IST

Updated : Jun 7, 2023, 1:14 PM IST

हरियाणा में मानसून सीजन को लेकर सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. वहीं, हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों के साथ अमृतसरोवर और मॉडल पॉन्ड्स की समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने कहा कि अधिकारी मानसून से पहले तालाबों की सफाई करवाएं. (Dushyant Chautala meeting with officials)

Haryana Deputy CM Dushyant Chautala meeting with officials
हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की अधिकारियों के साथ बैठक

चंडीगढ़: हरियाणा में मानसून के दस्तक देने में अभी वक्त है, लेकिन प्रदेश सरकार की ओर से मानसून को लेकर विभागीय तैयारियां शुरू कर दी गई है. इन्हीं तैयारियों का जायजा लेने के लिए हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला अधिकारियों के साथ आए दिन बैठक कर रहे हैं. इसी कड़ी में हरियाणा के डिप्टी सीएम ने मंगलवार को अपने कार्यालय में उचाना विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांवों में बन रहे अमृतसरोवर और मॉडल पॉन्ड्स की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की. इस बैठक में उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि मानसून शुरू होने से पहले अमृतसरोवर और मॉडल पॉन्ड्स की गाद निकला दें, ताकि बारिश में सही तरीके से काम हो सके.

इस बैठक में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सड़क के पास बने अमृतसरोवर और मॉडल पॉन्ड्स की रिटेनिंग-वॉल भी बनवाएं ताकि पानी के कटाव से सड़क को कोई नुकसान न पहुंचे. उन्होंने कहा कि, काम में तेजी लाएं और मानसून से पहले ही अधिक से अधिक काम को निपटा लें. वरना बारिश के कारण काम पर असर पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें:Haryana Weather Forecast: हरियाणा में आंधी और बारिश का दौर खत्म, फिर से जलाने लगी गर्मी, 4 दिन में 10 डिग्री चढ़ा पारा

इस दौरान अधिकारियों ने डिप्टी सीएम को जानकारी दी कि उचाना विधानसभा क्षेत्र के 66 गांवों में 138 तालाबों का 'अमृत सरोवर और मॉडल पॉन्ड्स' की कैटेगरी में काम चल रहा है. दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण कार्य करने के निर्देश देते हुए कहा कि इन योजनाओं से जहां ग्रामीण क्षेत्र के तालाबों की सफाई होगी, वहीं खेतों को सिंचाई के लिए पानी भी मिलेगा.

ये भी पढ़ें:दुष्यंत बोले- पेट में दर्द है, बिप्लब देब ने कहा- समर्थन देकर एहसान नहीं किया, उचाना की लड़ाई गठबंधन टूटने तक आई !

Last Updated : Jun 7, 2023, 1:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details